पंचदेवरी में तीन लोगों की मौत के बाद मुखिया प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज FIR registered against the chief candidate after the death of three people in Panchdevari



                                                           शराबी की करतूत 

  • मुखिया प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में आए चालक ने लोगों पर चढ़ा दी बोलेरो

                                                            सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो



गोपालगंज । नशे में धुत बोलोरो चालक ने शुक्रवार की रात एक चुनावी जनसभा में ऐसा कोहराम मचाया की कुछ मिनट में ही तीन लोग सदा के लिए मौन हो गए। हादसे के बाद चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। चुनावी जनसभा के दौरान नशे में धूत बोलोरो चालक ने सात लोगों को रौंद डाला जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी मृतक भगवानपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी मुखी सिंह के चुनावी सभा में शामिल होने के लिए आए थे। हादसे के बाद मुखिया प्रत्याशी और बोलोरो चालक फरार हो गए। पुलिस ने बोलोरो को जब्त कर लिया है। हादसे में मारे गए लोगों में कटेया थाने के मठिया गांव निवासी लाल बचन राम , निमईया गांव निवासी 65 वर्षीय पारस गिरी और पटोहवा गांव निवासी 60 वर्षीय कपिल देव सिंह शामिल हैं। मौत की सूचना मिलते ही मृतकों के घर में कोहराम मच गया। पुलिस मुखिया प्रत्याशी और चालक पर एफआईआर दर्ज कर लिया है।

घटना की आंखों देखी: जनसभा में आए उमाशंकर ने बताया,इस तरह से हुआ हादसा

हादसे को आंखों देखी उमाशंकर यादव ने बताया कि मुखिया प्रत्याशी 25 से 30 वाहन लेकर आये हुए थे। सभी वाहन सड़क पर खड़ी थी और पूर्व मुखिया मुखी सिंह अपने समर्थकों के साथ बात कर रहे थे। तभी बोलेरो का ड्राइवर लघुशंका करने के लिए उतरा जबकि उसके गाड़ी की चावी उसी गाड़ी में थी उसके बाद एक दूसरे ड्राइवर ने बोलेरो स्टार्ट कर दिया और सड़क पर खड़े दो लोगों को रौद दिया। जबकि भागने के क्रम में उसने एक मकान में टक्कर मार दी।मकान में लगे बांस बोलेरो के शीशा तोड़ते हुए पारस पर्वत के गला जा लगा। जिससे उनकी मौत घटना स्थल पर ही गई ।

सभी मृतक किसान ,घर की सारी जिम्मेवारी इन्हीं पर थी

इस हादसे में मारे गए सभी लोग किसान परिवार से है। हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। कटेया थाने की पुलिस ने बोलेरो को जब्त कर लिया है। किस मुखिया प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में लोग रात में निकले थे। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी है।

सड़क जाम कर यातायात को किया बाधित

इस घटना के बाद लोग आक्रोशित हो उठे और मुआवजा की मांग करते हुए जमुनहा - भोरे पथ को जाम कर दिया।जिससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।मृतक के परिजन चालक को गिरफ्तार कर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे।

बडा हादसा टला कई लोगों की जा सकती थी जान

जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त लगभग 100 लोग वहां पर थे।हादसे के बाद लोग जान बचाने के लिए इधर से उधर भागने लगे। अगर बोलोरो मकान से नहीं टकरा तो बडा हादसा हो सकता है।

बेटी की शादी के लिए वर ढूंढ रहे थे कपिल

कपिल देव सिंह अपनी बेटी बुद्धि कुमारी के लिए वर ढूंढ रहे थे।इनकी मौत से घर मे मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment