किसानों को समर्थन देने नेताओं का आना जारी Leaders continue to support farmers



                                                           सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 




साहिबाबाद । भारतीय किसान यूनियन द्वारा केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 2 महीनों से चला रहा आंदोलन जारी है। किसानों को समर्थन देने के लिए विभिन्न पार्टियों के नेता लगातार यूपी गेट आ रहे हैं। मंगलवार को शिवसेना के नेता संजय राऊत  किसानों के समर्थन में यूपी गेट पर पहुंचे और किसान नेता राकेश टिकैत से मुलाकात कर अपनी पार्टी की तरफ से समर्थन व्यक्त किया। इस अवसर पर उनके साथ सांसद अरविंद सावंत भी थे।
        
पत्रकारों से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि  वे अपनी पार्टी का समर्थन देने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मिलने आए थे। हमारी पार्टी पूरी ताकत के साथ किसानों के साथ हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की सरकार किसानों से ठीक से बात नहीं कर रही है। किसानों के साथ राजनीति करना अच्छी बात नहीं है।
           
इस अवसर पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि के विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने समर्थन देने आ रहे हैं इसमें कोई समस्या नहीं है। उनका तो इतना ही कहना है किसानों की समस्या का राजनीतिकरण होना चाहिए। अगर कोई हमारे पास आता है तो वे कुछ नहीं कर सकते। किसानों ने कोई भी रास्ता अवरुद्ध नहीं किया है। बल्कि पुलिस ने बैरिकेड लगाकर के रास्ता अवरुद्ध किया हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार समझ जाए उनका आंदोलन अक्टूबर तक चलेगा। अक्टूबर के बाद आगे की तारीख वे बताएंगे। उनकी सरकार से बात चलती रहेगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हमारे देश के नौजवानों को बहकाया गया है और उनको लालकिले की ओर धकेला गया है। यह किसानों को बदनाम करने की साजिश है।
       
राकेश ने कहा किसानों के लिए अलग से बजट होना चाहिए। किसानों के लिए ऋण माफी की योजना और मुफ्त बिजली की योजना भी सरकार को लानी चाहिए। उन्होंने अफसोस प्रकट करते हुए कहा कि केंद्रीय बजट में किसानों के हिस्से में कुछ खास नहीं दिया गया है।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment