लोनी के इतिहास में पहली बार खिलाड़ी के नाम पर तैयार हुई सड़क For the first time in the history of Loni, the road was prepared in the name of the player



                                                               सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

       आकांक्षा बंसल के नाम की सड़क का लोकार्पण करते विधायक,साथ में खड़े हैं आकांक्षा के दादा जी। 


गाजियाबाद । लोनी विधानसभा क्षेत्र में पहली बार किसी खिलाड़ी आकांक्षा बंसल के नाम पर एक सड़क का नामकरण हुआ है। इस सड़क का लोकार्पण सोमवार को लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने किया।
       
जानकारी के अनुसार सोमवार को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मेजर ध्यानचंद पथ योजना के अंतर्गत लोनी निवासी शूटर आकांक्षा बंसल के नाम से 16 लाख से अधिक की लागत से बनी मन्डोला-गोठरा मार्ग का लोकार्पण किया। इस दौरान आकांक्षा बंसल के दादा धनपाल  बंसल खासतौर से मौजूद थे। इनके अलावा पीडब्ल्यूडी से एई  राजीव अग्रवाल, जेई गुलाब सिंह भाटी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
      
ज्ञातव्य है कि खिलाड़ियों के नाम पर सड़क निर्माण के लिए लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने यह प्रस्ताव भेजा था। उन्होंने प्रस्ताव में कहा था कि उभरते खिलाड़ियों के नाम से सड़क बनाई जाय। प्रस्ताव में विधायक ने विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले 5 खिलाड़ियों के नाम अपनी विधानसभा लोनी से भेजे थे जिसमें एयर पिस्टल शूटिंग में राष्ट्रीय खेल चुकी क्षेत्र की बेटी तथा राष्ट्रीय सहारा गाजियाबाद के ब्यूरो प्रमुख हेमेंद्र बंसल की पुत्री आकांक्षा बंसल( निवासी बलराम नगर  लोनी )की उपलब्धियों को मेजर ध्यानचंद पथ योजना के अंतर्गत सभी मानकों पर खरा पाया था। खास बात यह रही कि जनपद गाजियाबाद में आकांक्षा बंसल एकमात्र ऐसी खिलाड़ी है जिन्हें इस योजना के अंतर्गत सभी मानकों पर खरा माना गया और विधायक नंदकिशोर गुर्जर के प्रस्ताव को प्रदेश सरकार ने स्वीकृति दी थी।
     
इस अवसर पर विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने आकांक्षा बंसल की उपलब्धि को  क्षेत्र का गौरव बताया तथा उन्होंने बच्चों का आह्वान किया कि वे सोशल साइट के बजाय मैदान में अपना पसीना बहायें तथा आकांक्षा की तरह  अपने क्षेत्र और देश का नाम रोशन करें। आकांक्षा बंसल की उपलब्धि केवल लोनी ही नहीं पूरे गाजियाबाद के लिए गौरवांवित क्षण है। क्योंकि वह पूरे जनपद से एकलौती खिलाड़ी है जिनके नाम पर सड़क का निर्माण हुआ है और प्रदेश भर में भी चुनिंदा खिलाड़ी ही चुने गए है।  प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मा. योगी आदित्यनाथ जी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या जी के नेतृत्व एवं सहायता के कारण अब छोटे शहरों से भी बच्चे खेल की दुनिया में नाम रौशन कर रहे है। आज लोनी की छवि बदली है और इसका श्रेय आकांक्षा जैसे बच्चों को  जाता है जिन्होंने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय लेवल पर लोनी का मान-सम्मान बढ़ाया है। इसलिए इनके मान-सम्मान की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है आने वाली पीढ़ियां इन मार्गों से प्रेरणा लेगी।  

लोकार्पण कार्यक्रम में धनपाल बैंसला, हेमेंद्र बंसल, पप्पू प्रधान, रविन्द्र बंसल, धनेश बंसल, होतेराम कसाना, रामनरेश त्यागी आदि उपस्थित रहे।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment