शंभू दयाल इंटर कॉलेज में कोरोना के संक्रमण को लेकर स्कूली बच्चों को किया गया जागरूक School children made aware of corona infection at Shambhu Dayal Inter College



                                                          सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 




गाजियाबाद। जनपद गाजियाबाद में कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे हैं इस क्रम में जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय के नेतृत्व में संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा निरंतर स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें इस श्रृंखला में आज शिक्षा विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में शंभू दयाल इंटर कॉलेज गाजियाबाद में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

जहां पर जिला विद्यालय निरीक्षक रवि दत्त एवं डॉ मुकेश यादव के द्वारा स्कूली बच्चों जागरूक करते हुए कहा कि सभी बच्चों के द्वारा अपने घरों में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए और बार-बार हाथ धोने पर सभी घर के सदस्य विशेष ध्यान दें। उन्होंने बच्चों को यह भी बताया कि घर से बाहर निकलने पर सभी नागरिक मांस्क एवं घरेलू गमछे का आवश्यक रूप से प्रयोग करें। बाहर जाने पर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर एवं सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग 2 गज की दूरी का अवश्य प्रयोग करें। घरों में आने वाली खाद्य सामग्रियों को सब्जियों को, फलों को अच्छी तरह से धोकर इस्तेमाल करने से कोरोना का खतरा समाप्त हो जाता है। अतः सभी बच्चे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए साफ-सफाई एवं सोशल डिस्टेंसिंग तथा मांस्क लगाने पर विशेष ध्यान देने की कार्रवाई करें। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment