अलमारी के ताले ठीक करने के नाम पर लाखों की चोरी Lakhs stolen in the name of fixing cupboard locks



                                                सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 


साहिबाबाद । थाना साहिबाबाद क्षेत्र की लाजपत नगर कॉलोनी में घर की अलमारी के तालों को ठीक करने के लिए आए दो कारीगर अलमारी में रखे लाखों रुपए के जेवरात चोरी कर ले गए। घटना का 24 घंटे बाद पता चला तथा घटना सीसीटीवी में रिकार्ड हुई है। 
       
जानकारी के अनुसार ई ब्लॉक लाजपत नगर में चंद्रो देवी बुजुर्ग महिला रहती हैं। उन्होंने करवा चैथ के दिन सिख भेष धारी दो चाबी बनाने वाले लोगों को घर में बुलाया था जो फेरी लगाकर ताले की चाबी बनाने काम करते हैं। दोनों कारीगरों ने घर की अलमारी के तालों को ठीक करना शुरू किया। इसी बीच दोनों बदमाशों में से एक ने घर की बुजुर्ग महिला का ध्यान वहां से हटाने के लिए कहा कि उसकी तबीयत खराब हो रही है, एक चाय बनाकर पिला दंे। जैसे ही महिला चाय बनाने गई उसी बीच दोनों चोरों ने जो ताली बनाने के नाम पर घरों में वारदात करते हैं अलमारी में रखा लाखों रुपए का सोने के जेवरात साफ कर दिये, और वे तालों की मरम्मत कर अपनी मेहनताना लेकर के चले गए। जाने से पहले उन्होंने कहा कि उन्होंने ताले में तेल डाला है इसे अभी खोलना नहीं, कल खोलना।
        
आज जब बुजुर्ग महिला ने घर के ताले खोले तो उसमें जेवरात गायब थे। महिला चंद्रो देवी ने बताया कि अलमारी में उनके पुश्तैनी सोने के जेवरात थे जिनकी कीमत लाखों में है वह चोरी हो गए हैं । घटना की रिपोर्ट थाना साहिबाबाद में दर्ज की गई है। पुलिस मामले की तफ्तीश में लगी है। इसी तरह की एक घटना के व्लाक लाजपत नगर निवासी शक्ति सिंह के यहां करीब 7 साल पहले हुई थी जिसका आज तक खुलासा थाना साहिबाबाद पुलिस नहीं कर सकी है।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment