हाथरस गैंगरेप पीड़ित परिवार को एक करोड़ की राशि प्रदान करें योगी सरकार - चंदेल Yogi Sarkar to provide Rs 1 crore to Hathras gang-rape victim's family - Chandel



                                               सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 




नई दिल्ली । राष्ट्रीय बाल्मीकि सेना के चेयरमैन राजू चंदेल ने वाल्मीकि समाज की लड़की के साथ हाथरस में गैंगरेप व उसकी हत्या को एक जघन्य अपराध बताते हुए उसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहां की हाथरस का तमाम समाज दोषी परिवारों को समाज से बेदखल करें, वह इस परिवार का हुक्का पानी बंद करें। गैंगरेप पीड़िता मृतक मनीषा मात्र बाल्मीकि समाज की ही बेटी नहीं पूरे हिंदुस्तान की बेटी है सभी समाज की बेटी है।   

चंदेल ने देश के तमाम समाज से अपील करते हुए कहा कि गैंगरेप जैसी घटनाएं समाज के ऊपर एक काला कलंक के समान है इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह घटना किसी भी समाज किसी भी वर्ग किसी भी बेटी के साथ हो सकती है । हमें इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए और सभी समाज को मिलकर इस बेटी को न्याय दिलाने के लिए एकजुट खड़ा होना पड़ेगा।

श्री चंदेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से मांग करते हुए कहा कि गैंगरेप पीड़िता की निर्मम हत्या के दोषियों को फांसी तक पहुंचाने के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई करें और केस्  को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए । मृतक पीड़िता के परिवारों को एक करोड़ रूपए उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से तुरंत किसी देर के बगैर दिया जाए। लगातार देश में बढ़ रही  गैंगरेप की घटनाएं समाज में चिंता का विषय बताते हुए कहा कि ऐसे अपराधियों को जैसे पिछले दिनों ऐसी ही साउथ में घटना घटी थी उसका पुलिस ने तुरंत इंसाफ किया था इस केस में भी ऐसा होना चाहिए इन्हें बीच चैराहे पर खड़े कर कर पुलिस द्वारा गोली से उड़ा दिया जाए जिससे आने वाले समय में ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगेगा। आज ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस से ठोस कानून की आवश्यकता है।

उन्होंने कानून जगत के अधिवक्ताओं वकीलों से मांग की है कि ऐसे जघन्य अपराध करने वाले अपराधियों को कोई भी कानूनी सहायता के लिए आगे ना आए। इस तरह के अपराध एक कलंक है और इस कलंक को बढ़ावा ना दें और ऐसे अपराधियों को मृत्युदंड की मांग करें तभी देश की ऐसी निर्दोष  बेटियों को न्याय मिलेगा।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment