थाना दिवस का आयोजन पुनः प्रारंभ Police station event resumed



                                                           सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 




गाजियाबाद। माह मार्च 2020 से कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण शासन द्वारा थाना दिवस/समाधान दिवस को बंद करने का निर्णय लिया गया था जिससे कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। लेकिन अनलॉक 5 होने के बाद से अब धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर आने लगी है। बात अगर प्रशासनिक कार्य की जाए तो थाना दिवस/समाधान दिवस का आयोजन पुनः शुरू हो गया है। हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग का बेहद ही ज्यादा ध्यान रखते हुए पालन भी किया जा रहा है। 

थाना दिवस/समाधान दिवस में जिस तरीके से लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण किया जाता था वह अब पुर्व की भाँती कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए सुनिश्चित कराया जाएगा। माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप एवं शासन के निर्देशानुसार जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना दिवस/समाधान दिवस का आयोजन प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार के स्थान पर द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार को किया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित  अधिकारियों को निर्देशित किया कि थाना दिवस को ऐसी खुली जगह पर आयोजित कराये जहां पर आवेदक को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठने की पर्याप्त व्यवस्था हो। 

थाना दिवस के आयोजन से पूर्व स्थल का सैनिटाइजेशन का कार्य अवश्य कराया जाए। थाना दिवस में उपस्थित सभी आवेदकों द्वारा मास्क तथा सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य रूप से कराया जाए। आवेदन स्थल पर आवेदकों के उपयोगार्थ सैनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। प्रत्येक आवेदक की थर्मल स्कैनिंग की जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि किसी भी अधिकारी व कर्मचारी एवं आवेदक में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर संबंधित को मुख्य चिकित्सा अधिकारीध् जिला चिकित्सालय को सूचित कर अग्रेतर कार्रवाई हेतु भेजा जाए।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment