विभिन्न गैर सरकारी संगठन एनजीओ के निदेशकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न हुआ One day training of Directors of various NGO NGOs concluded



                                                       सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 




गाजियाबाद। इस प्रशिक्षण में विभिन्न जिले में संचालित गैर सरकारी संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ चंचल गौतम जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड शिवप्रसाद यादव जिला अग्रणी प्रबंधक केनरा बैंक एवं  संस्थान के निदेशक मनीष सिंह ने दीप प्रज्वलित करके किया।

इसके बाद चंचल गौतम जी ने कार्यक्रम की रूपरेखा से सभी को अवगत कराया और बताया कि नाबार्ड के द्वारा आयोजित आज के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग ले रहे गैर सरकारी संगठनों के क्षेत्र कार्यकर्ताओं की क्षमता विकास का प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसमें कि वह अपने संगठन को और अच्छे प्रकार से चला सकें । इसके बाद शिवप्रसाद यादव जिला अग्रणी मुख्य प्रबंधक केनरा बैंक ने सभी प्रतिभागियों को बैंक की विभिन्न योजनाओं की रूपरेखा बताई की इन योजनाओं के द्वारा सभी गैर सरकारी संगठन लोगों की जीवन ज्ञापन गतिविधियों को अच्छा कर सके। 
इसके बाद रूट सेट  संस्थान के निदेशक  मनीष सिंह सभी पदाधिकारियों को संस्थान की गतिविधियों से अवगत कराया कि संस्थान स्वावलंबन के लिए विभिन्न कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित करता रहता है जिसमें सभी प्रशिक्षण कार्यक्रम निशुल्क होते हैं। इन कार्यक्रम में रहना खाना सभी पूरी तरह से निशुल्क होता है जिनमें कोई भी व्यक्ति 18 से 45 वर्ष उम्र का प्रशिक्षण प्राप्त करके अपना रोजगार प्राप्त कर सकता है ।
इस कार्यक्रम में दिनेश तोमर फैकल्टी रूप से संस्थान ललित त्यागी अध्यक्ष परिवार सोसायटी चंद्र प्रकाश सीएसआर हेड अंबुजा फाउंडेशन प्रवेश त्यागी प्रवेश सोसायटी आदि उपस्थित रहे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment