पड़ोसी ने गर्भवती महिला का जीना किया हराम Neighbor is pregnant woman's life




                                                         सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो




साहिबाबाद। थाना साहिबाबाद क्षेत्र अंतर्गत विक्रम एनक्लेव शालीमार गार्डन में अपने मायके आई एक 8 माह की गर्भवती महिला का उसके पड़ोसी ने जीना हराम किया हुआ है। वह उसे अपने साथ भाग चलने का लालच देता है , मां बाप के नौकरी पर जाने के बाद उसको घर में घुसकर छेड़छाड़ करता है, तथा गंदे मैसेज भेजता है। काफी उसे समझा गया लेकिन फिर भी अश्लील हरकत करने से बाज नहीं आता। पुलिस पर आरोप है कि उसने आरोपी तो गिरफ्तार किया लेकिन सही धारा में रिपोर्ट दर्ज करने के बदले उसे शांति भंग की धारा में गिरफ्तार किया था। वह दो घंटे में ही जमानत पा घर  आ गया और दोबारा से फिर वही हरकत कर रहा है। सबाल यह उठता है कि आखिर मुख्य मंत्री के सख्त आदेश के बाद भी शूबे की पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के प्रति गंभीर क्यों नहीं रहती।
         
जानकारी के अनुसार विक्रम एनक्लेव बी ब्लाक निवासी एक महिला ने बताया है कि वह अपने माता-पिताके पास ससुराल से आकर मायके रह रही है तथा वह 8 माह की गर्भवती है। उसके एक पड़ोसी ने उसका जीवन दूभर किया हुआ है। अनिल आनंद नाम के इस व्यक्ति पर आरोप है कि वह उसको पांच लाख रूपये का अपने साथ ब्याह रचाने का लालच देता है और उसके साथ घर में घुसकर अश्लील हरकतें करता है, छेड़छाड़ करता है और गंदे मैसेज भेजता है। महिला का कहना है कि उसने यह शिकायत थाना साहिबाबाद की शालीमार गार्डन पुलिस चैकी में की थी। पुलिस वालों ने इस मामले में सही धाराओं में रिपोर्ट दर्ज न कर शांति भंग की धारा में चालान कर दिया। नतीजा यह रहा कि वह थोड़ी देर बाद ही जमानत पा कर घर आ गया। अब वह उसे धमकी दे रहा है तथा उसका और माता- पिता का भी जीवन बर्बाद करने की बात कह रहा है। 
       
महिला का यह भी आरोप है कि उसका पड़ोसी अपने को अनुसूचित जाति का बताते हुए धमकी देता है कि यदि वह उसकी बात नहीं मानी गई तो  वह उसे और मा-बाप को झूठे एससी- एसटी एक्ट में फंसा कर जेल में बंद करा देगा। वह उसकी जिंदगी खराब कर देगा। महिला  की परेशानी यह है कि वह यह सारी हरकतें व उसके माता-पिता के नौकरी जाने के बाद करता है और पुलिस उसकी सुन नहीं रही है। आखिर वह जाए तो जाए कहां?

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment