सांसद वी के सिंह ने किया मिशन शक्ति अभियान का शुभारंभ MP VK Singh inaugurated Mission Shakti campaign



  • मिशन शक्ति अभियान से महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा, शिक्षा और स्वावलंबी बनानाया जायेगा 

                                                         सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 




साहिबाबाद । भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान और उन्हें स्वावलंबी बनाने के लिए की दिशा में मिशन शक्ति अभिमान का आज मोहन नगर स्थित आईटीएस सभागार में शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि, स्थानीय सांसद व केन्द्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह  ने एलईडी वेन एवं प्रचार वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस अवसर पर गाजियाबाद के जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी भी उपस्थित थे। वीके सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि केंद्र एवं यूपी की भाजपा सरकार महिलाओं बालिकाओं की सुरक्षा,सम्मान एवं स्वावलंबन में विशेष शक्ति अभियान का प्रारंभ किया गया है।
       
                             मिशन शक्ति अभिमान की शुरूआत करते सांसद व केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह।

मुख्य अतिथि पूर्व सेना अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान और उनको स्वाबलंबी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार इस विषय में हर तरह का प्रयास कर रही है । इस कड़ी में आज से  विशेष मिशन शक्ति अभियान का शुभारंभ किया जा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने संबंधित प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन प्रचार वाहनों के माध्यम से महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा और सम्मान की दिशा में उन्हें बताया जायेगा।  उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की सरकार महिलाओं बालिकाओं की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयत्न कर रही है और इसमें किसी को भी अड़चन सरकार नहीं बनने देगी।

इस अवसर पर इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी अस्मिता लाल एवं जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर एलईडी वेन एवं प्रचार बाहर को रवाना किया। इस अवसर पर नोडल अधिकारी अस्मिता लाल ने पत्रकारों को बताया कि सरकार द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं को अपने स्वाभिमान के प्रति शिक्षित एवं उन्हें सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से संचालित किया गया है ।इससे जनपद की महिलाओं बालिकाओं को सरकार की महत्वकांक्षी कार्यक्रम लाभ मिलेगा। सभी महिलाएं और बालिकाएं इसका लाभ पाएं इसके लिए संबंधित प्रचार सामग्री उन तक पहुंचना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस अभियान में महिलाओं बालिकाओं और पुरुषों की भी भूमिका होगी। इस विषय में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। जिससे सभी को सरकार की योजनाओं की जानकारी हो और महिलाओं एवं बालिकाओं को सशक्त बनाया जा सके। यह आयोजन 180 दिन का होगा जो पहले नवरात्रि से चलेगा। 
     
इस अवसर पर  सांसद राज्यसभा अनिल अग्रवाल, महापौर आशा शर्मा, विधायक लोनी नंदकिशोर गुर्जर, जिलाधिकारी गाजियाबाद. अजय शंकर पांडे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ,मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी नगर शैलेन्द्र सिंह, योजना निदेशक डीआरडीए, जिला विकास अधिकारी,  विकास अधिकारी सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment