दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी ढेर Five militants killed in encounters in South Kashmir


                                                         शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 





श्रीनगर  ।  दक्षिण कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) की दो अलग-अलग घटनाओं में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गये।

घाटी के अनंतनाग जिले में सोमवार देर शाम अज्ञात बंदूकधारी आतंकवादियों ने पुलिस इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ की हत्या कर दी थी। उप राज्यपाल मनोज सिन्हा तथा दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला एवं महबूबा मुफ्ती ने शहीद अशरफ की हत्या किये जाने की कड़ी निंदा की है। श्री अशरफ को उनके घर के पास उस समय गोली मारी गयी जब वह नमाज अदा कर अपने घर वापस लौट रहे थे।

इसबीच पुलवामा में अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए सभी मोबाइल इंटरनेट सेवायें स्थगित कर दी गयी हैं। यहां कासो को बाधित करने के लिए पथराव कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करनी पड़ी और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

पुलिस प्रवक्ता ने यहां बताया कि राष्ट्रीय रायफल(आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के बाद पुलवामा के हरकरिपोरा काकपोरा में मंगलवार को अपराह्न घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) शुरु किया।

उन्होंने कहा कि इलाके में छिपे आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर स्वचालित हथियारों से गोलियां चलाने तथा सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरु हुई। इस बीच एक घर में छिपा आतंकवादी पास के खेत में भाग गया और सुरक्षा बलों की गोलीबारी में वह मारा गया। इसी दौरान दो और आतंकवादी भी मारे गये। तीनों की अब तक पहचान नहीं की जा सकी है।

इस बीच जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने सोमवार की शाम से लेकर मंगलवार की सुबह तक हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस के अनुसार शोपियां क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। इनमें से एक आतंकवादी कल देर शाम मारा गया था जबकि दूसरे आतंकवादी का शव आज सुबह बरामद किया गया।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment