सीईएल ने की अपनी वेवसाइट लांच CEL launched its website



                                                         सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

            कंपनी की वेवसाइट की लांच के दौरान वेवसाइट की जानकारी देते कंपनी के आईटी विशेषज्ञ। 


साहिबाबाद। विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतर्गत भारत सरकार के उपक्रम सेंट्रल इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड (सीईएल) ने ब्रहस्पतिबार को अपनी कंपनी की वेवसाइट लांच की।            

इस अवसर पर कंपनी के  अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बीएन सरकार के एक क्लिक के साथ शुरू हुई वेसाइड के विषय में उन्होंने बताया कि कंपनी के काम में पूरी तरह से पारदर्शिता लाने के लिये यह वेवसाइट बनायी गयी है। नए कलेवर में पुनर्रचित कंपनी की इस वेबसाइट को जनता के उपयोग के लिए लांच किया गया है जिसमें बहुत सारी खूबियाँ हैं। अव वेबसाइट के जरिये आम जन कंपनी के विभिन्न विभागों, कार्यों, उत्पादों इत्यादि के बारे में जान सकता है, कंपनी के प्रबंधन से संपर्क कर सकता है और निविदाओं की जानकारी ले सकता है। यही नहीं इस वेवसाइट के जरिये कंपनी में नियोजन तथा उत्पाद को खरीदने की पूरी सुविधा होगी। हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में बनी इस वेबसाइट के जरिये कोई भी कंपनी के साथ व्यापार करने के जानकारी ले कर कंपनी से जुड़ सकता है, आम जन कंपनी के द्वारा निर्मित उत्पादों को वेबसाइट के जरिये खरीद भी सकता है। उन्होंने बताया कि सीईएल उत्तरोत्तर प्रगतिपथ पर बढ़ रही है। दिल्ली और गाजियाबाद में खुदरा विक्रय केन्द्रों को खोलने के बाद अब वेबसाइट के जरिये सीईएल के उत्पादों को खरीदा जा सकेगा। हमारी आईटी टीम ने बहुत अच्छा कार्य किया है। इस वेबसाइट से आम जन लाभान्वित होगा। 
     
कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी मनोज शर्मा ने सीईएल कंपनी के इतिहास को बताया कि किस तरह कंपनी ने देश में सौर उर्जा के क्षेत्र में हमेशा अग्रणी भूमिका निभायी है। इस समय कंपनी ने रेलवे इलेक्ट्रॉनिक्स और रक्षा इलेक्ट्रोनिक्स के क्षेत्र में भी कई स्वदेशी तकनीकों का बीड़ा उठाया है। भारतीय परिस्थितियों के लिए कई सौर फोटोवोल्टिक अनुप्रयोगों का विकास किया है, जिसमें सौर रिक्शा, सौर पेड़, एकीकृत फोटोवोल्टिक बिजली संयंत्र, टिन की छत पर हल्के वजन वाले पैनल,रेलवे कोचों पर स्थापना के लिए लचीला सौर पैनल आदि शामिल हैं। 




Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment