बकाया वेतन व सेवा बहाली के लिए धरना Strike for outstanding salary and service restoration



                                                            सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

                                            कारखाने से बाहर सेवा बहाली के लिए धरना देते  श्रमिक।


साहिबाबाद  ।  थाना लिंक रोड क्षेत्र स्थित  साइट4 साहिबाबाद के एक कारखाने के गेट के बाहर कंपनी के श्रमिकों ने  सेवा बहाली  और बकाया वेतन की मांग को लेकर  धरना शुरू कर दिया है। इन श्रमिकों के समर्थन में अन्य कारखानों के भी दर्जनों श्रमिक धरने पर बैठे हैं।    .           

जानकारी के अनुसार  साइट 4साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र के प्लाट संख्या 62/2 अनुपम ट्रेडर्स लिमिटेड  के बाहर  कंपनी के करीब 17 कर्मचारी  अपनी सेवा बहाली और बकाया वेतन की मांग को लेकर  मंगलवार से धरने पर बैठ गए हैं।  

सीटू ट्रेड यूनियन के  एरिया अध्यक्ष  ईश्वर त्यागी ने बताया कि  कंपनी ने 17 श्रमिकों को अभी काम पर नहीं लिया है  और उनका बकाया वेतन भी नहीं दिया है । इसके अलावा एक महिला कर्मचारी माधुरी  का कंपनी में काम करते समय  पावर प्रेस में हाथ आ जाने से  पंजा अलग हो गया था, उसके प्रति भी  कंपनी प्रबंधकों ने  कोई सहानुभूति नहीं दिखाई।  श्रमिक यूनियन ने  महिला के इलाज का पूरा खर्चा उठाने,  स्थाई नौकरी की गारंटी देने और  महिला को क्षतिपूर्ति के तौर पर 10लाख रुपया मुआवजा देने की मांग की है।  श्रमिक नेता ने बताया कि यह धरना  3 दिन तक लगातार जारी रहेगा  और इसके बाद कंपनी के बाहर  एक सभा  कर आगे की रणनीति  तय की जाएगी। श्रमिक नेता ने कारखाने में बाल श्रमिकों की  भर्ती पर भी रोक लगाने की मांग की है। 
     
इस अवसर पर एरिया कमेटी सीटू के अध्यक्ष ईश्वर सिंह त्यागी, एरिया सचिव जी एस तिवारी, जिला अध्यक्ष एवं यूनियन के महासचिव दिनेश मिश्रा, जिला कमेटी के उपाध्यक्ष ब्रिजेश सिंह, जयकुमार सोम, संजय सिंह, अनिल कुमार, मुन्ना राम गामा प्रसाद आदि साथी उपस्थित रहे।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment