कोतवाल शाही को एक और झटका One more blow to Kotwal Shahi


                                                सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो



साहिबाबाद । थाना साहिबाबाद के कोतवाल रहे अनिल कुमार शाही को एसएसपी गाजियाबाद ने एक और झटका दे दिया है। थाना साहिबाबाद का चार्ज उनसे छीनने के बाद अब उन्हें कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित भी कर दिया गया है।
        
एसएसपी कार्यालय गाजियाबाद द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में बताया गया है के पूर्व में निलंबित किए गए नौ पुलिसकर्मियों को बहाल कर दिया गया है, जो कई माह से निलंबित चल रहे थे। उनमें से दो उपनिरीक्षक हैं- जफर अली व कमलजीत। एक मुख्य आरक्षी चालक सियाराम व आरक्षी सचिन शर्मा, सुधीर कुमार, धीरेंद्र सिंह, रोबिन, मोहम्मद आसिफ तथा अमित कुमार को  अब बहाल कर दिया गया है। उन्हें एसएससी ने सेवा बहाली के साथ जनहित में पारदर्शिता के साथ पूरे मनोयोग से सेवा करने के निर्देश दिए गए हैं।
       
इसके अलावा क्षेत्राधिकारी एवं सहायक पुलिस अधीक्षक साहिबाबाद केशव कुमार की रिपोर्ट पर थानाध्यक्ष साहिबाबाद के पद से हटाये गये अनिल कुमार शाही को अब निलंबित भी कर दिया गया है। उन पर गंभीर आरोप हैं। उन पर एक आरोप यह है कि उन्होंने 2020 की एक गंभीर धारायें  की विवेचना में घोर लापरवाही वरती। तीन अलग-अलग गैंगस्टर अधिनियम की विवेचना के वांछितों  पर 2020 में कोई कार्रवाई नहीं की तथा एक हत्या की एक विवेचना में आरोपी के खिलाफ 6 माह तक कोई कार्यवाही नहीं की। इन संदर्भों में उन्हें निलंबित कर दिया गया है और इसकी जांच एसपी देहात नीरज जादौन को सौंपी गई है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment