राजस्व वसूली के लिए डीएम ने कलेक्ट्रेट में की महत्वपूर्ण बैठक DM holds important meeting in Collectorate for revenue collection



  • राजस्व प्राप्ति से जुड़े हुए सभी संबंधित अधिकारियों को अभियान चलाकर अधिक से अधिक राजस्व वसूली करने के दिए निर्देश।

  • अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सभी विभाग के अधिकारियों के साथ नियमित रूप से राजस्व वसूली की बैठक करेंगे सुनिश्चित।

  • साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित करते हुए सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा राजस्व वसूली  की जाएगी सुनिश्चित ।


                                                                     प्रमुख संवाददाता 




गाजियाबाद। जनपद में कोरोना को लेकर प्रत्येक क्षेत्र में लॉकडाउन खुलने के उपरांत जनपद की आर्थिक व्यवस्था पुनः पटरी पर लाने तथा अधिक से अधिक राजस्व वसूली करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पांडेय ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में प्रातः 10.00 बजे से वाणिज्य कर विभाग, परिवहन विभाग तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा की जा रही राजस्व वसूली की समीक्षा की। इस अवसर पर जिलाधिकारी गाजियाबाद ने वसूली बढ़ाने के कड़े निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर वाणिज्य कर विभाग की राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि समस्त विभागीय अधिकारियों के द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप राजस्व वसूली सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित की जाए ताकि सरकार को अधिक से अधिक राजस्व प्राप्त हो सके। उन्होंने वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जिनके द्वारा जीएसटी कर की चोरी की जा रही है इसके लिए विशेष अभियान संचालित करते हुए अधिक से अधिक जीएसटी राजस्व कोष में जमा कराने की कार्यवाही विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करेंगे। 

जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए कहा कि जिनके द्वारा धनराशि जमा नहीं कराई जा रही है अभियान चलाकर संबंधित की समस्त  आर सी काटने की निर्देश दिए जिस पर परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि 15 दिन में विभाग ने  9 करोड़ रुपए की वसूली की गई है। उन्होंने जिलाधिकारी को बताया कि इस माह के अंत में समस्त वसूली कर ली जाएगी। जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर प्रवर्धन शर्मा को निर्देशित करते हुए कहा कि वसूली अधिक से अधिक की जाए। उन्होंने कहा कि  इस माह के अंत में  शत प्रतिशत  वसूली का कार्य सफलतापूर्वक  संपन्न होना चाहिए। 

जिलाधिकारी ने राजस्व प्राप्ति से जुड़े हुए समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया सभी अधिकारी गण राजस्व वसूली के कार्य में पूर्ण क्षमता के साथ जुट जाएं इस कार्य में किसी भी स्तर की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी और किसी प्रकार का बहाना भी नहीं चलेगा। अतः राजस्व प्राप्ति से जुड़े हुए समस्त अधिकारीगण जनपद की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से अधिक से अधिक राजस्व वसूली सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्देशित किया गया है कि संबंधित विभाग अधिक से अधिक वसूली करें।जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव को निर्देशित करते हुए कहा कि जिस विभाग की वसूली लंबित है उसकी सूची बनायी जाए और उनको साप्ताहिक लक्ष्य दिया जाए उस लक्ष्य के अनुसार वसूली करवाएं। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव तहसीलदार सदर प्रवर्तन शर्मा आदि अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment