बिहार में बसपा का चुनावी गठबंधन BSP's electoral alliance in Bihar


                                                        शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 





नयी दिल्ली  ।  बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा की है।

सुश्री मायावती ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि बिहार विधानसभा चुनावों में उतरने के लिए बसपा गठबंधन करेगी। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा कि चुनावों में यदि गठबंधन को बहुमत हासिल होता है तो श्री कुशवाहा मुख्यमंत्री होंगे।
श्री कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा रही है और वह नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। फिलहाल वह बिहार में राज्य सरकार के खिलाफ बने रहे महागठबंधन का हिस्सा थे।

सुश्री मायावती ने कहा कि गठबंधन बेरोजगारी, गरीबी और बाढ़ की विभीषिका को मुद्दा बनायेगा और बिहार की जनता को इनसे मुक्ति दिलायेगा। उन्होेंने कहा, “ मैं बिहार की जनता से गठबंधन को मौका देने की अपील करती हूं। भारतीय जनता पार्टी की पिछली सरकारों ने राज्य के गरीबों, वंचितों, किसानों और युवाओं के हितों की अनदेखा की है।” उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में लाेकसभा और विधानसभा की सीटों के लिए हो रहे उप चुनाव में बसपा किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश में उप चुनावों में अकेले उतरेगी।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment