कोविड - 19: डीएम ने महामारी के रोकथाम व नियंत्रण के लिए विभागीय बैठक की Kovid - 19: DM holds departmental meeting for prevention and control of epidemic


                                                        प्रमुख संवाददाता 




गाजियाबाद। शासन के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में आज कोविड-19 कंट्रोल रूम में प्रातः 9 बजे कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु एवं कोरोना में विभागों से संबंधित जो भी अत्यंत महत्वपूर्ण प्रकरण लंबित हैं, उनके निस्तारण संबंधी बैठक विकास भवन सभागार में आयोजित हुई। 

समीक्षा में जिलाधिकारी ने पाया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु कई जगहों पर डॉक्टर्स की तैनाती कम है जिससे अधिक प्रभावशाली एवं शीघ्र कार्रवाई बाधित हो रही है जिस पर उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि संक्रमण की रोकथाम के लिए पर्याप्त मात्रा में डॉक्टर की नियुक्ति सुनिश्चित कराएं। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि आरोग्य ऐप को शत प्रतिशत आमजन के मोबाइल पर लोड कराएं जाना सुनिश्चित कराएं ताकि संक्रमण की जानकारी आमजन को सहजता से मिले और वह अपने आप को सुरक्षित रख सकें।

समीक्षा में जिलाधिकारी ने कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर देते हुए कहा कि जब तक संक्रमित व्यक्तियों के सभी कांटेक्ट को ट्रेस नहीं किया जाएगा तब तक संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित नहीं कराई जा सकती। इसलिए अधिक से अधिक कांटेक्ट ट्रेसिंग कराना सुनिश्चित कराएं। साथ ही जनपद के मरीजों जिनके द्वारा दिल्ली में कोरोना टेस्ट कराया गया एवं टेस्ट में पॉजिटिव आए उनके भी कांटेक्ट की ट्रेसिंग प्राथमिकता पर कराई जाए। समीक्षा में जिलाधिकारी ने पाया कि शालीमार गार्डन में ।स्प्ध्ै।त्प् के 124 केस चिन्हित किए गए थे जो दवा लेने से मना कर रहे हैं जिस पर जिलाधिकारी द्वारा अपर जिलाधिकारी भू0 अ0 मदन सिंह गब्र्याल को निर्देशित किया गया कि वह संबंधित उप जिला अधिकारी को निर्देश दें कि जो व्यक्ति चिन्हित किए गए थे उन्हें दवा आदि पीलवाया जाना सुनिश्चित कराएं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एन0के0 गुप्ता सहित स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment