जलभराव से हुए गड्ढों से हुआ रास्ता जाम Waterlogging pits blocked the way


                                                                सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो



साहिबाबाद । जीटी रोड पर जगह-जगह जलभराव के कारण सड़क में हुए गहरे गड्ढों से यातायात जाम की समस्या बन गई है। इस समस्या के समाधान और इंतजाम के लिए जिला प्रशासन की अनदेखी से और हालात खराब हो रहे हैं। 
जानकारी के अनुसार दिल्ली गाजियाबाद के प्रमुख मार्ग जीटी रोड पर बुधवार को हुई बरसात के कारण जलमल की निकासी नहीं होने से जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं । इन गड्ढों में पानी भरा हुआ है और वाहन गड्ढे में फस रहे हैं । इससे अनेक स्थानों पर जाम की स्थिति बनी हुई है । जहां सबसे ज्यादा यातायात की समस्या है वह यूपी बॉर्डर ट्रांसपोर्ट नगर शहीद नगर मेट्रो स्टेशन के आसपास और राजेंद्र नगर मेट्रो स्टेशन के आसपास है। 
इसके अलावा भी वजीराबाद रोड तथा सेक्टर 4 वसुंधरा से सीआईएसएफ जाने वाले रास्ते पर गहरे गड्ढे जलभराव के कारण हो गए हैं। शक्तिखंड से आगे सीबर लाइन डाले जाने की वजह से पहले से ही वहां यातायात का हालत बहुत खराब थी। रही सही कसर इस बरसात ने पूरी कर दी है। इन सब के बावजूद यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए यातायात पुलिस कहीं नजर नहीं आई । साथ ही नगर निगम गाजियाबाद एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग ने गहरे गड्ढों को भरने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की। हालांकि गड्ढों में निर्वाण सामग्री के मलबे को डालकर भरा जा सकता था और लोगों को जाम के झाम से बचा जा सकता था।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment