आजादी का सही मतलब समता मूलक समाज की स्थापना: वीरेन्द्र यादव The true meaning of freedom is the establishment of an egalitarian society: Virendra Yadav



  • वरिष्ठ सपा नेता व समाजिक विचारक रामदुलार यादव ने किया ध्वजारोहण    

                                                               सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो



साहिबाबाद । 15 अगस्त 2020 को “स्वतंत्रता दिवस समारोह” का आयोजन ईदगाह रोड गरिमा गार्डन पसोंडा में डा0 ए0 पी0 जे0 अब्दुल कलाम निःशुल्क पुस्तकालय, वाचनालय के प्रांगण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सपा के वरिष्ट नेता राम दुलार यादव समाजवादी विचारक ने ध्वजारोहण तथा अध्यक्षता चैधरी इल्यास ने किया । कार्यक्रम का आयोजन माजिद चैधरी, संचालन सरदार अवतार सिंह (काले) अध्यक्ष साहिबाबाद विधान सभा क्षेत्र ने किया। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान की प्रस्तुति की गई साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के निमित्त दवा का वितरण किया गया। समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों, बीर बलिदानियों को नमन करते हुए स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी गयी। 
   

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वीरेन्द्र यादव एडवोकेट जिला महासचिव समाजवादी पार्टी गाजियाबाद ने कहा कि आज का दिन भारत के इतिहास का महत्वपूर्ण दिन है । इसी दिन हमें गुलामी से मुक्ति मिली, हमारे देश के संसाधनों की लूट ब्रिटिश सरकार कर रही थी उससे भी देश आजाद हुआ। भारत की आजादी में हँसते-हँसते फांसी के फंदों को चूमने वाले शहीदों को तथा जेलों में असह्यय पीड़ा सह देश को आजाद कराने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को ह्रदय से नमन करते हुए हमें संकल्प लेना है कि देश की आजादी के लिए हर बलिदान करने के लिए तैयार रहेंगें। 

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों और क्रांतिकारियों ने जो सपना आजाद भारत का देखा था कि जब देश आजाद होगा तो सामाजिक समानता होगी, शोषण मुक्त, सामंतवाद मुक्त भारत होगा, समान अवसर मिलेगा, अवसर की असमानता नहीं होगी, जातिवाद समाप्त होगा, शिक्षा व स्वास्थ्य में सबकी समान भागीदारी होगी। सद्भाव, भाईचारा, न्याय और बंधुत्व पर आधारित समाज होगा, लेकिन आजादी के 74 साल बाद भी हम नफरत, असहिष्णुता के शिकार है, देश के संसाधनों पर चन्द लोगों का कब्जा हो गया है, बेरोजगारी बढ़ गयी है, आर्थिक मन्दी, वैश्विक महामारी कोरोना ने और भी संकट पैदा कर दिया है । हम लोगों को आज के दिन यह संकल्प लेना है कि हम समाज में मिलकर महामारी से लड़ेंगें तथा समता मूलक समाज बनाने में एक दूसरे के साथ मिलकर रहेंगें। इस अवसर पर अंशु ठाकुर, नेता अमरुद्दीन ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।
   
स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रमुख रूप से सुरेन्द्र यादव, उपेन्द्र यादव, गुड्डू यादव, माजिद, वाजिद, फौजुद्दीन, वसीम, इल्यास प्रधान, अमरुद्दीन, तसब्बुद्दीन, ताज मोहम्मद, आस मोहम्मद, हनीफ मलिक, अमीर, सद्दाम, सलीम, अनीस चैधरी, तन्सीर, साजिद चैधरी, जमालुद्दीन, आरिफ, शहीद, डी0 एम0 चैधरी आदि उपस्थित रहे।  




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment