समाज के सभी वर्गों के बीच सुरक्षा की भावना जरूरी: मोदी A sense of security is necessary among all sections of society: Modi


                                                    शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 





नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि सरकार एक आधुनिक , प्रभावी और संवेदनशील सुरक्षा ढांचा बनाने पर जोर दे रही है जो समाज के सभी वर्गों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करे।

श्री मोदी ने पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरएंडडी) की स्वर्ण जयंती के मौके पर अपने बधाई संदेश में यह बात कही।

इस अवसर पर राजधानी में एक वर्चुअल समारोह का आयोजन किया गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने मुख्य अतिथि के रूप में इस समारोह को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर अपने संदेश में कहा, “ पिछले 50 वर्षों के दौरान, बीपीआरएंडडी राष्ट्र की सेवा में अपनी प्रतिबद्धता में अडिग रहा है। हमारा जोर एक आधुनिक, प्रभावी और संवेदनशील सुरक्षा ढांचा पर है जो समाज के सभी वर्गों के बीच सुरक्षा की एक भावना को प्रेरित करता है।” उन्होेंने कहा, “ शांति एवं सुरक्षा को बनाये रखने के लिए एक दक्ष माध्यम सुनिश्चित करने के लिए प्रौद्योगिकी के तीव्र उन्नयन के साथ कदम मिला कर चलने की आवश्यकता आज से पहले कभी भी इतनी अधिक नहीं रही है।’’

श्री मोदी ने कहा , “ प्रौद्योगिकी एवं मानव संसाधनों के ईष्टतम उपयोग के लिए नवोन्मेषण एवं अनुसंधान पर ध्यान केंद्रित किए जाने की आवश्यकता है। नागरिक केंद्रित एवं नागरिक हितैषी दृष्टिकोण के साथ पुलिस बल की पहुंच और क्षमताओं को और आगे बढ़ाने के लिए कौशल निर्माण, अनुसंधान तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों को निरंतर अद्यतन करना अहम है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपने संदेश में कहा, “ पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो को उसकी स्वर्ण जयंती वर्षगांठ के अवसर पर बधाई। बीपीआरएंडडी ने अनुसंधान एवं विकास के जरिये भारत की आंतरिक सुरक्षा को सुदृढ़ करने में एक अहम भूमिका निभाई है। मैं देश में एक मजबूत और आधुनिक पुलिस प्रणाली के लिए बीपीआरएंडडी के सतत प्रयासों के लिए उसे सलाम करता हूं।”

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment