श्रीनगर में पीडीपी की रैली को पुलिस ने किया विफल, कई नेता हिरासत में PDP rally in Srinagar failed by police, many leaders in custody


                                                   शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 




श्रीनगर  ।  जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में गुरुवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की विरोध प्रदर्शन रैैली को पुलिस ने विफल करते हुए कई नेताओं को हिरासत में ले लिया। ये प्रदर्शनकारी पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और कई अन्य नेताओं को रिहा करने की मांग कर रहे थे।

सुश्री मुफ्ती की पुत्री इल्तिजा मुफ्ती ने पीडीपी नेताओं की नजरबंदी के विरोध में रैली निकालने का प्रयास करने वालों को हिरासत में लिये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि दवाब के जरिए स्थिति को सामान्य बनाया जा रहा है जिसका खुलासा हो गया है।

श्रीनगर में आज पार्टी मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता हरबक्श सिंह, हमीद कोहशीन और राउफ भट सहित पीडीपी के कई कार्यकर्ता और नेता एकत्र हुए। ये सभी लोग हाथ में बैनर लिए हुए थेे जिनमें लिखा था,“ हम शांति और शराफत से जीना चाहते हैं, मानवाधिकार का उल्लंघन बंद करो अादि नारे लिखे हुए थे।”

पीडीपी नेताओं ने विरोध रैली निकालने का प्रयास किया और अपने नेताओं और अन्य कश्मीरियों को जिनको पिछले साल अगस्त से जम्मू-कश्मीर से बाहर नजरबंद किया गया है उनकी रिहाई की मांग कर रहे थे।

पीडीपी नेता ने हांलाकि जैसे ही पार्टी कार्यालय से बाहर निकलने का प्रयास किया, इलाके में तैनात सुरक्षा कर्मी हरकत में आए और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों के पीछे नहीं हटने पर सुरक्षा बलों ने हरबक्श सिंह, हमीद कोहशीन और राउफ भट सहित कई नेताओं को हिरासत में ले लिया।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment