चीन से झड़प की सच्चाई बताएं मोदी,राजनाथ : कांग्रेस Modi, Rajnath tell the truth of the clash with China: Congress


                                                      शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 




नयी दिल्ली  ।   कांग्रेस ने कहा है कि सीमा पर चीनी सैनिकों की घुसपैठ एवं झडपों की ताजा खबरें चिंता पैदा करती हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को इस मामले में सामने आकर यथास्थिति से देश को अवगत कराना चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि चीन की तरफ से आए दिन भारत की संप्रभुता पर हमला बोला जा रहा है और चीनी दु:साहस तथा घुसपैठ की ख़बरें निरंतर सामने आ रही हैं। चीन की तरफ से आए दिन भारत की अस्मिता पर अतिक्रमण हो रहा है तथा भारतीय सरजमीं पर कब्जा किया जा रहा है लेकिन मोदी सरकार चुप्पी साधे है।

उन्होंने कहा “रक्षा मंत्रालय की आज जो प्रेस विज्ञप्ति आई वह चौंकाने वाली है। उसमें बताया गया है कि किस प्रकार से 29 और 30 अगस्त को चीनी सेना ने भारतीय सेना से झड़प की और हमारी सरजमीं पर कब्जा करने का एक बार फिर दु:साहस किया है। कभी गलवान घाटी में 20-20 भारतीयों सैनिकों की वीरगति, कभी गोगरा स्प्रिंग पर तो कभी फिंगर चार से फिंगर आठ तक, पांगोंग सो इलाके में चीनी कब्जा,तभी अब ये लद्दाख तक सीमित नहीं रहा। उत्तराखंड में लिपुलेख इलाके में चीनी जमावड़ा और अब डोकलाम में डोका लॉ और नाकु लॉ पास के अंदर भी जिस प्रकार से चीनी मिसाइल लगा दी गई हैं, ये भारत को सीधे-सीधे खतरा है।”

प्रवक्ता ने कहा कि देश की सेनाएं तो सीमा की रक्षा कर रही हैं और निडर होकर सीना ताने खड़ी हैं लेकिन देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री कहां हैं। लाल आंख दिखाकर वह चीन से बात कब करेंगे और उसे कब करारा जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि देश को बताया जाना चाहिए कि श्री मोदी चीन से लाल आंख में बातें कब करेंगे, देश की सरजमीं से चीनी कब्जा कब छुड़वाएंगे ।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment