चाकू दिखाकर मोबाइल लूटा Looted the mobile with a knife


                                                          सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

                                                    पीड़ित लड़की। 


साहिबाबाद  ।  थाना साहिबाबाद क्षेत्र में श्याम पार्क के पास रेलवे रोड  पर नए बने पैदल पार पथ(एफओबी) के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने चाकू दिखाकर दिन दहाड़े सरेराह लड़की से मोबाइल फोन लूट लिया। पहले तो पुलिस  मौके पर नहीं पहुंची  और  बाद में  जब मौके पर पहुंची भी  तो जांच के नाम से कर्तव्य की इतिश्री कर ली और घटना की रिपोर्ट  पुलिस ने दर्ज नहीं की है। 
         
लड़की प्रियंका पुत्री सुरेश निवासी झंडापुर ने बताया कि वह अपने घर झंडापुर से पैदल -पैदल श्याम पार्क मेन में अपने काम पर जा रही थी। जैसे ही रेलवे स्टेशन साहिबाबाद से आगे नए बने एफओबी के पास वह पहुंची तभी पीछे से आए हीरो होंडा मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने उसको चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी दी और फिर उसका एमआईए3 मोबाइल फोन लूट लिया। दोपहर 12.30 बजे दिनदहाड़े हुई इस घटना की सूचना लड़की ने अपने पिता सुरेश को दी जिसने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस नियंत्रण कक्ष को दी । लेकिन फोन  दिल्ली पुलिस को मिला। दूसरी कॉल थाना लिंक रोड में मिली। बाद में उसने किसी तरह से थानाध्यक्ष साहिबाबाद का मोबाइल फोन प्राप्त किया और उन्हें घटना के बारे में बताया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार साही ने तुरंत पुलिस फोर्स भेजने की बात कही, लेकिन आधे घंटे तक कोई पुलिस फोर्स मौके पर नहीं पहुंची। कुछ देर बाद एक एसआई का फोन आया कि वह एम4यू चैक पर चेकिंग कर रहे हैं यहीं पर आ जाओ। इसके बाद वे मौके पर वे चलेंगे।
       
घटनास्थल दिखाने के बाद लड़की के पिता से एसआई रामवीर सिंह ने कहा कि वे अभी कल ही यहां पोस्टिंग पर आए हैं उन्हें क्षेत्र की जानकारी नहीं है जब लड़की के पिता ने उनसे घटना की रिपोर्ट लिखने को कहा तो उन्होंने कहा कि वह शाम को बताएंगे। थाना साहिबाबाद से करीब 200 मीटर पर हुई इस घटना पर थानाध्यक्ष व अन्य पुलिस कर्मियों का समय पर नहीं पहुंचना यह बताता है कि पुलिस अपराधियों के प्रति कितनी संवेदनशील है। इस घटना में पीड़ित लड़की का कहना था कि उसका तो रोजाना आने जाने का रास्ता यहीं से है वह अपने काम कैसे जायेगी? दिनदहाड़े हुई इस घटना से क्षेत्र के लोगों में भय है।  घटना स्थल सुनसान जगह नहीं है बल्कि यह एक आम रास्ता है और यह अक्सर आने जाने वाले लोग यहां से  आते जाते रहते हैं।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment