डीएम ने कलेक्ट्रेट में झंडारोहण कर आजादी का जश्न मनाया DM celebrates independence by flagging off at Collectorate


  • तत्पश्चात सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करते हुए राष्ट्रगान में लिया गया भाग

                                                     सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 



गाजियाबाद। राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट प्रांगण में संपन्न हुआ। यहां पर सर्वप्रथम जिला अधिकारी के द्वारा निर्धारित समय पर झंडारोहण करने के उपरांत सामूहिक राष्ट्रगान में भाग लिया गया। 


इस अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए कलेक्ट्रेट में अपने उद्बोधन में समस्त जन सामान्य को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी गई एवं अपने उद्गार व्यक्त करते हुए स्वतंत्रता दिवस के इतिहास पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला गया। जिलाधिकारी ने कहा है कि प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश के समग्र विकास हेतु कृतसंकल्प है और इस दिशा में गम्भीरता से प्रयास किए जा रहे है। लेकिन जनपद स्तर पर जब तक विकास कार्यो का गुणवत्तापूर्ण कियान्वयन नही होगा तब तक प्रदेश स्तर पर शासन की मंशानुरूप विकास परिलक्षित नही होगा। अतरू जनपद स्तर व अन्य निचले स्तर के विकास कार्यो में संलग्न सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करके प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें। 


जिलाधिकारी ने आज कलेक्ट्रेट परिसर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झण्डारोहण के पश्चात उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचरियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाए देते हुए कहां की हम सबको अपने कर्तव्यो को सेवा भाव से निर्वहन करना होगा। साथ ही आमजनता की समस्याओ को सम्वेदनशीलता व गम्भीरता से सुनकर उनका निस्तारण सुनिश्चित करना होगा, जिससे आमजन को सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का सीधा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि आज गणतंत्र दिवस पर सभी संकल्प ले कि अपने शासकीय कर्तव्यों व दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा व लगन से करके देश व प्रदेश के विकास में अपना योगदान देगें। 

जिलाधिकारी ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए संकल्प लेने व चिन्तन करने का दिन है। हम सभी चिन्तन करके देखे कि देश किन मामलों मे अभी भी पिछडा है और इस पिछडेपन को दूर करने के लिए संकल्प लेकर सामूहिक रूप से उन कमियो का निराकरण करें जिससे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सके। उन्होने राष्ट्र धर्म को सबसे बडा धर्म बताते हुए कहां कि हमें इसका पालन पूरी ईमानदारी एवं समर्पण भावना से करने की जरूरत है। उन्होंने  देश के शहीदों  को नमन करते हुए कहां की  उनके  अपार बलिदान के कारण  आज हम  स्वतंत्र भारत में  आजादी का पर्व  मना रहे हैं।  हमारे देश के  अमर शहीदों के द्वारा  भारत के लिए  जो सपने सजाए गए थे  आज  उनको साकार करने के लिए  हम सभी को  कृत संकल्पित होकर  अपने दायित्वों को  निर्वहन करना होगा  ताकि देश के अमर शहीदों का  सपना साकार हो सके और भारत देश की स्वतंत्रता  आगे भी अक्षुण बनी रहे। 

इस अवसर पर जिला अधिकारी के द्वारा भारत के माननीय प्रधानमंत्री  के आत्मनिर्भर भारत  कार्यक्रम का जिक्र करते हुए  कहा गया कि  देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सभी अधिकारियों एवं समाज के नागरिकों को  भारत सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम से  जोड़ना होगा ताकि हम भारत को आत्मनिर्भर बना सकें।  जिला अधिकारी के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत सरकार के नशा मुक्ति कार्यक्रम का भी  शुभारंभ किया गया और यहां पर उन्होंने नशा मुक्ति के संबंध में शपथ भी दिलाई। 

इसके उपरांत जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय  के द्वारा विकास भवन में स्थापित कोविड कंट्रोल रूम का भी स्थल निरीक्षण करते हुए  संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना  के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए कंट्रोल रूम में अपनी सेवा प्रदान कर रहे अधिकारी एवं कर्मचारियों  का महत्वपूर्ण दायित्व है। अतः सभी अधिकारी कर्मचारी  कंट्रोल रूम पर आने वाली समस्याओं एवं शिकायतों का तत्परता के साथ निराकरण करने के लिए आज संकल्प लें ताकि महामारी के इस युग में हम सभी जन सामान्य को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाते हुए संक्रमित व्यक्तियों का इलाज प्रोटोकॉल के अनुरूप संभव करा सकें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन  संतोष कुमार वैश्य, अपर जिलाधिकारी भूमि अर्जन मदन सिंह गर्ब्याल, नगर मजिस्ट्रेट  शिव प्रताप शुक्ल सहित अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।’



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment