लाजपतनगर में शराब का ठेका खोलने के विरोध में धरना - प्रदर्शन Demonstration in protest against opening of liquor contract in Lajpatnagar

  • ठेका संचालक ने 21 अगस्त तक दूसरे जगह स्थानांतरण का दिया आश्वासन 

                                                                सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो  



साहिबाबाद । लाजपत नगर  साहिबाबाद स्थित स्वरूप पार्क में अंग्रेजी शराब का ठेका खोले जाने को लेकर महिलाओं में निरंतर रोष व्याप्त है। शुक्रवार को महिलाओं ने इसके खिलाफ धरना - प्रदर्शन किया। 


महिलाओं का कहना है कि यहां ठेका खुलने से बच्चों पर गलत असर पड़ेगा वहीं पास में मंदिर है जहां महिलाएं आती जाती है तथा शराब का ठेका खुलने के बाद यहां बहुत से लोगों का आना जाना हो गया है जो कि महिलाओं और लड़कियों पर फब्तियां कसते हैं जिससे यहां का माहौल खराब हो रहा है। ठेका बंद करवाने को लेकर यहां महिलाएं 3 दिन पहले भी प्रदर्शन कर अपना रोष प्रकट किया था तथा आबकारी  निरीक्षक ने 3 दिन का समय जांच के लिए लिया था, पर कोई कारवाई ना होता देख महिलाएं फिर से सड़क पर उतर गई। हालांकि इस संबंध में 11 तारीख को एक ज्ञापन जिला अधिकारी महोदय के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को दिया गया था। जिसका संज्ञान लेकर जिलाधिकारी महोदय ने एक टीम गठित कर इसकी जांच करा कर ठेके के गलत होने पर इसके बंद करने के आदेश दिए थे। 

महिलाओं द्वारा  धरने पर बैठने की खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस ने आकर महिलाओं को यहां से जाने को कहा पर महिलाएं वहां से इस शर्त पर जाने को तैयार हुई कि हमें लिखित में आश्वासन चाहिए। इस पर ठेका संचालक ने लिखित में 21 तारीख तक मोहलत लेकर ठेके  को यहां से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करने का आश्वासन दिया।
शिव शक्ति विहार आरडब्लूए के सचिव संजु शर्मा ने बताया कि ठेका मालिक ने ठेके को किराए पर दिया है जो कि रिहाइशी इलाके में है तथा मंदिर के पास है  तथा कानूनी तौर पर भी गलत है । इसे जल्द से जल्द हटाने के लिए शासन प्रशासन से मांग की है।

इस मौके पर विनोद शर्मा पार्षद, गणेश अग्रवाल, संजीव शर्मा, दयाराम शर्मा, रश्मि, श्यामा, मृदुला, बब्ली, सुरेश राठौर, एसएन षर्मा, रजनी, मधु, कमलेश, सर्वेश आदि लोग मौजुद रहे। 

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment