देशी - विदेशी शराब की दुकानों के आवंटन के लिए डीएम का बड़ा निर्णय Big decision by DM for allocation of domestic and foreign liquor shops



  • नई दुकानों के आवंटन के बाद खोले जाने के संबंध में नगर क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए समितियां की गई गठित

  • एक सप्ताह के भीतर जिला अधिकारी के द्वारा रिपोर्ट की गई तलब

                                                            सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो



गाजियाबाद। जनपद में आबकारी नीति के अंतर्गत नई दुकानों के आवंटन के उपरांत खोले जाने के संबंध में आए दिन धरना प्रदर्शन जैसी घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के द्वारा बड़ा निर्णय लेते हुए नगर क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्र के लिए दो समितियों का गठन किया गया है। 

नगर क्षेत्र के लिए अपर जिलाधिकारी नगर की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक नगर तथा जिला आबकारी अधिकारी को रखा गया है। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र की समिति में अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं जिला आबकारी अधिकारी समिति में नामित किए गए हैं। दोनों समितियों के द्वारा आगामी एक सप्ताह के भीतर अपने अपने क्षेत्र में स्थल निरीक्षण करते हुए आबकारी नीति के तहत जिन दुकानों का आवंटन होने के उपरांत खोले जाने के संबंध में आए दिन धरना प्रदर्शन जैसी घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं उसके संबंध में 1 सप्ताह के भीतर विशेष रिपोर्ट जिला अधिकारी को देनी होगी ताकि इस संबंध में अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित जा सके। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment