जिस दिन दुनिया गुरू नानक के संदेश पर चलेगी, कोई भूखा नहीं रहेगा : सरदार मनजीत सिंह there will be no starvation: Sardar Manjeet Singh


                                                      सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो

 

गाजियाबाद। ‘‘ सेवा के क्षेत्र में कदम रखने वाला गुरु की खुशियां पा जाता है। जिस दिन दुनिया गुरु नानक के संदेश पर चलने लगेंगी उस दिन दुनिया में कोई भूखा नहीं रहेगा । श्री गुरु नानक देव जी द्वारा चलाई प्रथा रु0 20 से शुरू हुई आज तक चल रही है और चलती रहेगी । ’’ उक्त विचार सरदार मंजीत सिंह प्रधान गाजियाबाद सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने जरूरतमंद लोगों को राशन चप्पल  मास्क बांटने के प्रबंधक कमेटी व खालसा हेल्प के कार्यक्रम में रखें । 

मनजीत सिंह ने कहा की लॉकडाउन की जिंदगी और उसके बाद की जिंदगी अभी बहुत ही दयनीय बनी है धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर आ जाएगी, मगर जब तक पटरी पर नहीं आती तब तक यह सेवा चलती रहनी चाहिए। मैं उन लोगों को सलाम उनके जज्बे को सलाम करता हूं जो इस सेवा के क्षेत्र में उतरकर गरीबों का दुख दर्द बांटने का काम कर रहे है।ं हालात सुधर जाएंगे दोबारा जिंदगी पटरी पर आ पाएगी तब तक सेवा का कार्य बंद नहीं होना चाहिए।

गुरप्रीत सिंह रम्मी प्रधान खालसा हेल्प ने कहा जब से देश में लॉकडाउन लगा है तभी से राशन बांटने में लंगर की सेवा गुरुद्वारा साहिब इंदिरापुरम खालसा हेल्प की तरफ से चल रही है । पूरे एनसीआर क्षेत्र में जहां भी जरूरत होती है वहां पहुंचकर हम राशन बांटने का काम करते हैं । आज के इस कार्यक्रम में लगभग 110 किट्ट थी एक किट लगभग 1300 रुपए की कीमत की थी उसके बावजूद भी खुला आटा और दाल बांटने का काम किया गया । राशन के साथ-साथ चप्पल और मास्क भी बांटे गए । 

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सरदार जसविंदर सिंह सन्नी प्रधान गुरुद्वारा साहिब हापुर रोड सरदार जगमीत सिंह युवा संगठन प्रधान जीएसजी पीसी कुलवंत सिंह मेहर सिंह कपिल सूरी साहिब सिंह ज्ञानेश्वर जग्गी, हरदीप सिंह, सरबजीत सिंह, सुरजीत सिंह सग्गू गुरजीत भाटिया और भी बहुत से गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment