एसआरएम काॅलेज मोदीनगर बना कोरोना अस्पताल SRM College became Modinagar Corona Hospital


  • नोडल अधिकारी द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए दिए आवश्यक दिशा निर्देश

  • नोडल अधिकारी एवं जिला अधिकारी के द्वारा मौके पर पहुंचकर किया गया स्थल निरीक्षण
 
                                                    प्रमुख संवाददाता 



गाजियाबाद। कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के निर्देशन में जनपद में निरंतर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा रही है। इसी क्रम में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के  नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी की अध्यक्षता में बैठक आहूत हुई। बैठक में नोडल अधिकारियों द्वारा जनपद में चल रहे कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त मरीजो के उपचार मैनेजमेंट पर विस्तार से चर्चा हुई। 

इस अवसर पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए हम सबको मिलकर एक  सार्थक प्रयास करना होगा। कोविड-19 कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से नोडल अधिकारी द्वारा जनपद के जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। उन्होंने कोविड-19 वैश्विक महामारी की रोकथाम हेतु समस्त स्वास्थ्य सुविधाएं एवं अस्पतालों में व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। बैठक में नोडल अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया की कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मरीजों के उपचार में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी इसलिए जैसे ही यह संज्ञान में आता है कि कोई कोरोना संक्रमण से ग्रस्त है उसका तत्काल प्रभाव से स्1, स्2 और स्3 अस्पताल में रेफर कर इलाज शुरू कराना सुनिश्चित कराया जाए जिसमें किसी भी प्रकार की उपचार में देरी न हो सके। 


बैठक में नोडल अधिकारी द्वारा पाया गया कि जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं मानकों के अनुरूप चल रही है। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु जागरूकता एवं इसके बचाव संबंधी व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। इसी क्रम में नोडल अधिकारी द्वारा एस0आर0एम0 कॉलेज मोदीनगर का निरीक्षण किया गया, जो कोविड - 1 अस्पताल हेतु परिसरों को सुरक्षित रखा गया है। नोडल अधिकारी  एवं जिलाधिकारी द्वारा कोरोना संक्रमित सभी व्यक्तियों कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज समय पर संभव हो सके इस श्रृंखला में एसआरएम कॉलेज मोदीनगर जो कोविड-19 के रूप में विकसित किया गया है का निरीक्षण किया गया। एसआरएम कॉलेज में 400 बेड की व्यवस्था तथा कोविड-19 को लेकर प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध हैं जो कल 4 जुलाई शनिवार से प्रभावी एवं सुचारु रूप से क्रियाशील हो जाएगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अपर जिलाधिकारी भू0अ0 स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गण सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment