फीस की मांग को लेकर स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ नारेबाजी Slogans against school managers demanding fee


                                                   सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 



सहिबाबाद । शालीमार गार्डन एक्स. 1स्थित दशमेश स्कूल के प्रबंधकों द्वारा छात्रों के अभिभावकों से स्कूल फीस मांगे जाने पर अभिभावकों ने प्रबंधकों खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। अभिभावकों कहना है जब पढ़ाई नहीं तो फिर फीस कैसी?
        
जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह शालीमार गार्डन एक्स.1 स्थित दशमेश पब्लिक स्कूल पर दर्जनों की तादाद में पहुंचे अभिभावकों ने प्रबंधकों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अभिभावकों कहना था कि कोविड-19 के कारण स्कूल मार्च के महीने से बंद है। उनके बच्चे भी छोटे हैं जो वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पढ़ाई नहीं कर सकते, ना ही उनके पास इंटरनेट का अच्छा संसाधन है। ऐसी हालत में बिना स्कूल में बच्चों को पढ़ाएं और स्कूल खोले बिना छात्रों के अभिभावकों से फीस मांगना गैर वाजिब है। यह इंसानियत के खिलाफ भी है। क्योंकि कोरोना महामारी के कारण हर आदमी परेशान हैं। या तो उसकी नौकरी जा चुकी है अथवा उसका वेतन आधा रह गया है। इस परेशानी को जानते हुए भी स्कूल के प्रबंधक बंद समय  की फीस देने के लिए दबाव भना रहे हैं। 

इस संबंध में अभिभावकों की ओर से स्कूल के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य को एक लिखित आवेदन पत्र देकर फीस को माफ करने की मांग की है । स्कूल प्रबंधक फीस की मांग पर अड़े हैं । उधर अभिभावकों कहना है कि वे शुक्रवार तक स्कूल प्रबंधकों के जवाब का इंतजार करेंगे, अगर उनका सकारात्मक जवाब नहीं मिला तो वे जिलाधिकारी के सामने इस समस्या को रखते हुए छात्रों को साथ लेकर स्कूल प्रबंधकों खिलाफ जिला मुख्यालय पर आंदोलन करेंगे।

फोटो कैप्शन- स्कूल के बाहर प्रदर्शन करते अभिभावक।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment