इंडो अमेरिकन कम्युनिटी का रिपब्लिकन कांग्रेसमैन(सांसद) प्रत्याशी के लिए प्रचार और समर्थन Promotion and support of Indo-American community for Republican Congressman (MP) candidate



                                                     अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 


                                                               सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 



 इंडो अमेरिकन कम्युनिटी के लोगों को संबोधित करते प्रत्याशी श्री रॉबर्ट तथा बीच में खड़े भारतीय अभिषेक सिंह। 


रोड आइलेंड । एमए व आरआई राज्य के इंडो-अमेरिकन कम्युनिटी के लोगों ने अमेरिका  में राष्ट्रपति पद के  रिपब्लिकन पार्टी के सांसद प्रत्याशी रॉबर्ट लैंसिया (बोब) के समर्थन में एक चुनाव सभा  का आयोजन किया।  वे रोड आइलैंड, जिला -2 से रिपब्लिकन पार्टी  के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।         
         
इस सभा का आयोजन  रविवार को गोडार्ड मेमोरियल स्टेट पार्क, आरआई राज्य में हुआ , जिसमें कोविड-19 बीमारी के प्रभावों को ध्यान में रखते हुए केवल, 160 सदस्यों ने कार्यक्रम में भाग लिया। इंडो अमेरिकन कम्यनिटी के लोगों ने न केवल उनके नामांकन का समर्थन किया, बल्कि उनकी शानदार विजय के लिए उनका उत्साहजनक समर्थन भी किया।
        
कार्यक्रम की शुरुआत सामाजिक दूरी बनाते हुए व हाथ सेनिटाइजर का उपयोग कर किया गया।  बेलिंगधाम मंदिर के पंडित बैरावसुंदर शिवाचार्य ने वैदिक मंत्रों का उच्चारण कर उनकी सफलता की कामना की तथा रॉबर्ट को जीत का आशीर्वाद दिया।
         



मुख्य कार्यक्रम की शुरुआत रॉबर्ट लैंसिया और संयुक्त कांग्रेस के चुनाव 2020 के लिए उनकी उम्मीदवारी के औचित्य को सुश्री डोरिन अल्ब्राइट ने बताया। जो जिला -२, आरआई से राज्य प्रतिनिधि और सुश्री सुजैन सिएन्की, आरआई जीओपी के अध्यक्ष हैं । इस अवसर पर इंडो-अमेरिकन कम्युनिटी के मुख्य सदस्य अभिशेक सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि श्री रॉबर्ट सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं, क्योंकि वे लोगों के मुद्दों, चिंताओं और प्रश्नों को आसानी से समझते हैं और उन्हें सही तरीके से निपटाना जानते हैं। वे न केवल मेहनती हैं बल्कि अपनी जिम्मेदारी के प्रति सजग हैं । उनका  मानना हैं कि जनता की सेवा करना ही उनका कर्तव्य है, कैरियर नहीं । उन्होंने यह भी कहा कि रिपब्लिकन पार्टी के  रॉबर्ट लैंसिया ने रोड आइलैंड हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के सदस्य के रूप में जो  वर्ष 2015 से 18 के बीच जिला 16 का प्रतिनिधित्व किया वह काबिले तारीफ रहा है। उन्होंने 2017 के विधायी सत्र की शुरुआत में पर्यावरण और प्राकृतिक संसाधन, स्वास्थ्य, शिक्षा और कल्याण और पशुपालन मामलों जैसे निम्नलिखित समितियों में बहुत ही व्यावसायिक रूप से जन सेवा की है तथा इन क्षेत्रों में विभिन्न बिलों को प्रायोजित करके बहुत अधिक सार्वजनिक प्रशंसा अर्जित की है।
        
इंडो अमेरिकन कम्यनिटी के अनेक प्रसिद्ध उद्यमी, डॉक्टर, शिक्षाविद और भारत-अमेरिकी समुदाय के व्यावसायिक सदस्य, प्रो. बलराम सिंह,  कौशिक पटेल,  संजय गोखले, डॉ. शेफाली अग्रवाल,  करण सालिन, रवी रंजन सिंह, प्राग मोर, वंदना पिटके, राज गुप्ता,  अनिल चावला,  अरुण सेवा, दीपक राठौर, सुश्री गीता पाटिल आदि ने श्री रॉबर्ट लैंसिया व उनकी उपलब्धियों, मूल्यों और नीतियों के बारे में बताया।  
     
अंत में, श्री रॉबर्ट ने कहा कि वे ऐसे व्यक्ति है जो ऐसे लोगों के साथ निकट संपर्क स्थापित करने में विश्वास करते हैं जो उसे सिर्फ हाथ मिलाने और तस्वीरें लेने के लिए नहीं बल्कि मुद्दों के हल के लिये मिलते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अप्रवासी कड़ी मेहनत करते हैं और करों का भुगतान करते हैं। इसलिए वे और उनके बच्चे सभी आर्थिक और शैक्षिक अवसरों का लाभ उठाने के लिए और अपने जीवन को सहज और संवारने के हकदार हैं।  उन्होंने यह भी कहा  कि संयुक्त राज्य अमेरिका के विशेष रूप से भारत और अमेरिका के प्राकृतिक सहयोगियों को करीब आना चाहिए और मजबूत आर्थिक और सैन्य संबंधों का निर्माण करना चाहिए।  अपने प्रेरणादायक भाषण के समापन से पहले, उन्होंने सभी का समर्थन करने और अपनी ऊर्जा को बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया।
     
कार्यक्रम के समापन से पहले अभिषेक सिंह ने कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आये सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया ,और आयोजन को सफल बताया।  उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए एमसी, सुश्री शोवा शर्मा और मुक्ता मुंजाल का विशेष  आभार व्यक्त किया।  उन्होंने मंच पर व्यवस्था करने और आवश्यक चीजों को लाने और छात्रों को सवारी की व्यवस्था के लिए अलावा खान पान की व्यवस्था के लिए सभी स्वयंसेवकों का भी  आभार व्यक्त किया। साथ ही सभी भारतीय-अमेरिकी कम्यनिटी के सदस्यों को उनकी हर तरह की उदार मदद और समर्थन के लिए भी सराहा।








Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment