सांसद ने कुछ पब्लिक स्कूलों की शिकायत की मुख्यमंत्री से MP complains to some public schools to Chief Minister


                                                                     सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 



साहिबाबाद । सांसद रवि किशन शुक्ला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गाजियाबाद के कुछ स्कूल प्रबंधकों की शिकायत की है कि वे कोरोना संक्रमण काल का अनुचित लाभ उठा कर जहां उन्होंने एक ओर  अपने कर्मचारियों को काम से बेदखल कर दिया है वहीं दूसरी तरफ अभिभावकों से  नाजायज फीस वसूलने के हथकंडे अपना रहे हैं।
          
सांसद रवि किशन शुक्ला द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में जहां उनकी इस बात की उनकी प्रशंसा की है कि उन्होंने देश के सबसे बड़े राज्य यूपी को कोरोना के संक्रमण से बचाने एवं अपने राज्य के निवासियों की हर तरह से सुरक्षा कर उन्हें संभालने के लिए आवश्यक प्रयास किये वे सराहनीय रहे। वहीं लोगों को लाक डाउन में कम परेशानी हो ,भोजन पानी मिलता रहे तथा रोजगार मिले उसके प्रयास किए हैं । दूसरी ओर उनके प्रदेश के कुछ विद्यालय प्रबंधकों ने कोरोना संक्रमण काल का अनुचित लाभ उठाकर अपने विद्यालय के शिक्षकों के वेतन से लॉक डाउन लगने से पहले से ही 50 प्रतिशत वेतन में कटौती कर दी है । इसके अलावा गरीब श्रमिकों  को बिना वेतन दिए काम से बेदखल कर उन्हें बेरोजगार कर दिया है। इसके विपरीत वे ही प्रवंधक अभिभावकों पर लॉकडाउन के समय की नाजायज फीस वसूलने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। 

सांसद श्री शुक्ला ने इस मामले में गाजियाबाद व वसुंधरा स्थित डीपीएस स्कूल, प्रेसीडियम स्कूल इंदिरापुरम तथा नोएडा के प्रबंधकों का स्पष्ट जिक्र किया है तथा इनके खिलाफ सांसद ने सख्त कार्रवाई की मांग की है। सांसद का कहना है कि गाजियाबाद और नोएडा की तरह अन्य शहरों में भी कुछ स्वार्थी स्कूल प्रबंधक इसी तरह के ओछे हथकंडे अनुचित लाभ उठाने के लिए अपना रहे हैं, उनके  खिलाफ सख्त कार्यवाही करना जनहित में जरूरी है। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment