पिता पुत्री का हत्यारोपी गिरफ्तार Father daughter's killer arrested



                                                           सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो  



साहिबाबाद ।  थाना साहिबाबाद पुलिस ने बृहस्पतिवार की रात को हुई पिता पुत्री की हत्या के मामले में कुछ ही घंटों के बाद मामले का खुलासा कर हत्या में प्रयुक्त  छुरी को  बरामद कर लिया है। हत्यारोपी मृतक का भांजा था तथा उसके अपनी मामी से अवैध संबंध थे। अवैध संबंधों की वजह से भांजे ने मामा को मौत के घाट उतार दिया और कोई गवाह न बचे इसलिए 9 साल की बहन को भी मार डाला।
      
एएसपी साहिबाबाद केशव कुमार ने बताया कि शहीद नगर में बृहस्पतिवार की रात को 40 साल के अब्दुल्ला पुत्र अब्दुल हाजी एवं 9 साल की बेटी हाफजा की शहीद नगर में उनके घर पर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में थाना साहिबाबाद में हत्या की रिपोर्ट जलालपुर गांव बुलंदशहर निवासी मृतक के पिता अब्दुल हाजी ने लिखाई थी। रिपोर्ट में उन्होंने अपनी बेटी के पुत्र सफीर पुत्र सगीर निवासी शहीद नगर साहिबाबाद पर हत्या करने की आशंका व्यक्त की थी। इस संबंध में इस दोहरे हत्याकांड को खोलने के लिए पुलिस की चार टीमें लगाई गई थी जिसमें कवि नगर, साहिबाबाद, टीला मोड़, लिंक रोड  थाने की टीमें थीं। सर्विलांस टीम का भी सहारा लिया गया था।

विवेचना के दौरान पता चला सफीर और मृतक की पत्नी रुखसाना जो रिश्ते में उसकी मामी लगती है से रोजाना कई कई घंटे बातें फोन पर बात होती थी और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था। इसी प्रेम प्रसंग और अवैध संबंधों का विरोध मृतक अब्दुल्ला किया करता था। मृतक ने परेशान होकर सफीर के फोन को अपने फोन में ब्लॉक कर रखा था। अब्दुल्ला ने अपनी पत्नी रुखसाना को भी सफीर से कोई वास्ता न रखने की हिदायत दी थी लेकिन उन दोनों पर कोई असर नहीं पड़ा। यहां तक कि जब शहीद नगर छोड़कर लॉकडाउन में अब्दुल्ला और उसकी पत्नी बुलंदशहर के अपने गांव जलालाबाद में रहे तब भी  सफीर और रुखसाना के संबंध बने रहे। अवैध संबंधों में बाधक बने  अपने मामा को  रास्ते से हटाने के लिए  सफीर ने  घटना वाली रात   उसके घर में  प्रवेश किया  तथा अब्दुल्ला की  धारदार छुरी से  काट कर हत्या कर दी।  इसी बीच  अब्दुल्ला की 9 साल की बेटी  हाफजा  जाग गई , तव  इस घटना का  कोई चश्मदीद गवाह न रहे  इसलिए  सफीर ने  अपनी ममेरी बहन  हाफजा की गला दबाकर हत्या कर दी  और  मकान से  बाहर आ गया ।

पुलिस  अधिकारी ने बताया कि हत्या आरोपी सफीर ने  अपना अपराध  पुलिस के सामने स्वीकार कर हत्या में प्रयुक्त छुरी को  बरामद करा दिया है। उसने हत्या की वजह  अवैध संबंधों में बाधक  अपने मामा को  रास्ते से हटाने के लिए  बताया है। सफीर ने बताया कि उसके अवैध संबंध  अपनी मामी से  काफी अरसे से थे  और दोनों  रात में कई घंटे बातें  किया करते थे। थाना साहिबाबाद पुलिस ने  सफीर को दोहरे  हत्या के आरोप में  गिरफ्तार कर  जेल भेज दिया है।

फोटो कैप्शन- दोहरे हत्याकांड का आरोपी भानजा गिरफ्तार।फाइल एफ-1


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment