प्रशासनिक छापे में करोड़ों रुपए की विस्फोटक सामग्री बरामद Explosive material worth crores recovered in administrative raids


                                                       सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

                     फरुखनगर के एक मकान से बरामद विस्फोटक सामग्री की जांच करते एसडीएम लोनी। 


साहिबाबाद ।  थाना टीला मोड़ क्षेत्र की पटाखा नगरी फरुखनगर में मारे गए प्रशासनिक छापे में एक मकान से पुलिस प्रशासन द्वारा करोंड़ों की बिस्फोटक सामग्री और एक लाइसेंससी रायफल बरामद की है। यह बिस्फोटक सामग्री अवैध और असुरक्षित रूप से रखी गई थी।  प्रशासन ने  समाचार लिखे जाने तक 6 मकानों की तलाशी से विस्फोटक सामग्री बरामद की है। यह कार्रवाई मोदीनगर की ह्दय विदारक घटना से सबक लेकर की गयी है।
           
जानकारी के अनुसार एसडीएम लोनी और एएसपी साहिबाबाद के नेतृत्व में पटाखा नगरी फरुखनगर में भारी पुलिस बल के साथ मारे गए छापे में करीब 500 गज में बने एक दो मंजिला मकान से करीब एक करोड़ रुपए मूल्य की अवैध रूप से रखी गई विस्फोटक सामग्री और एक लाइसेंसी रायफल बरामद की है। इसी मकान से पुलिस ने एक सेंट्रो कार विस्फोटक सामग्री भरी हुई बरामद की है। यह मकान इसरार पुत्र इसुद्दीन निवासी फरुखनगर का है। करीब 500 गज में बने इस मकान के दो फ्लोर हैं जिसमें  विशेष रूप से बनाए गए कमरों में बने लम्बे चैड़े टांडों पर यह अवैध विस्फोटक सामग्री छुपा कर रखी गई थी और इन सभी फ्लोर पर बने कमरों में परिवार रह रहे हैं। इसके अलावा इसरार के अन्य भाइयों के यहां भी मकानों पर छापे मारकर वहां से भी अवैध विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। विस्फोटक बरामद करने का सिलसिला जारी है ।
      
समाचार लिखे जाने तक 6 मकानों से अवैध विस्फोटक सामग्री बरामद की जा चुकी है। एसडीएम लोनी खालिद अंजुम ने बताया कि मोदी नगर की घटना से सबक लेते हुए जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पांडेय ने उन्हें निर्देशित किया था कि फरुखनगर में पटाखा बनाने वाले लोगों के यहां तलाशी अभियान चलाया जाए। इस तलाशी अभियान में पुलिस के सहयोग से करीब 1 ट्रक विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। जिसकी बाजार कीमत एक करोड़ से अधिक है। अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। सभी घरों के मर्द गायव हैं। छापा मारने वाली टीम में एसडीएम लोनी खालिद अंजुम, एएसपी साहिबाबाद केशव कुमार, तहसीलदार प्रकाश सिंह, इंस्पेक्टर टीलामोड़ रण सिंह ,इंस्पेक्टर अग्निशमन विभाग मंगू राम बडगूजर भारी पुलिस बल के साथ  मौजूद थे।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment