साहिबाबाद व्यापार मंडल ने की सप्ताह में 6 दिन बाजार खोलने की मांग open the market 6 days a week



                                                      सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

साहिबाबाद  ।  साहिबाबाद व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी गाजियाबाद से मांग की है कि गाजियाबाद जिले में सप्ताह में 3 दिन के स्थान पर 6 दिन बाजार खोलने की अनुमति दी जाय। व्यापार मंडल का कहना है अनलॉक- दो के समय में बाजारों को माल की तरह सप्ताह में 6 दिन खोलने की इजाजत दी जानी चाहिए।      
           
साहिबाबाद व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रवीण भाटी का कहना है कि गाजियाबाद में बाजारों के खुलने से कोरोना  संक्रमण के विषय में कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ा है । इसलिए जिलाधिकारी गाजियाबाद को गाजियाबाद के सभी प्रकार के बाजारों को सप्ताह में 3 दिन के बजाय 6 दिन खोलने की इजाजत दे देनी चाहिए । इससे जहां एक और व्यापारियों के प्रतिष्ठानों को फायदा होगा वही प्रदेश सरकार को राजस्व भी मिलेगा तथा बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर भी प्रदान होंगे। उन्होंने सवाल उठाया है कि जिस तरह से मॉल 6 दिन खोलने के लिए अनुमति दी गई है और शराब के ठेकों को छूट है तब अन्य बाजारों के साथ भेद भाव क्यों? उन्हें भी कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करते हुए में 1 दिन का अवकाश को छोड़कर पूरे सप्ताह खोलने की इजाजत दी जानी चाहिए।
       
 दूसरी बात यह है कि जब दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम  में दुकानें सप्ताह में छह दिन खुल रहीं हैं तो गाजियाबाद में तीन दिन क्यों ? यह भेदभाव है। इससे न केवल दुकानदारों में बल्कि आम जनता में भी रोष है। लोग इसे अपने साथ अन्याय बता  रहे हैं। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment