5 जुलाई को पूरे जनपद में 7 लाख पौधों का होगा वृक्षारोपण On 5 July, 7 lakh plants will be planted in the entire district



  • जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने सरकार के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के संबंध में विभागीय अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

  • सभी विभागीय अधिकारी गण अपनी तैयारियां करें पूर्ण, 5 जुलाई को अपने लक्ष्यों के अनुरूप करें पौधारोपण

                                                            प्रमुख संवाददाता 



गाजियाबाद। पौधारोपण कार्यक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के महा वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में 5 जुलाई को 25 करोड़ एक ही दिन में पौधारोपण करने का कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत जनपद में 7 लाख पौधारोपण करने की तैयारी विभाग के अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जा रही है। 
जिला अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने सरकार के इस महा पौधारोपण कार्यक्रम को जनपद में पूर्ण रूप से सफल बनाने के उद्देश्य से विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि उनके द्वारा अपने अपने लक्ष्यों को पूरा करने के उद्देश्य से अपनी विभागीय तैयारियाँ सुनिश्चित कर ली जाएं ताकि आगामी 5 जुलाई को जनपद में 7 लाख पौधों का रोपण संभव हो सके। उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों का आह्वान किया है कि 5 जुलाई को जहां जहां पर उनके द्वारा पौधारोपण किया जाएगा उन्हें चिन्हित करते हुए वहां गड्ढा तैयार करने एवं पौधों की व्यवस्था सुनिश्चित करने की कार्यवाही सभी विभागीय अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित कर ली जाए ताकि सभी विभागीय अधिकारी गण अपने लक्ष्य प्राप्त कर सकें। 
जिलाधिकारी ने इस संबंध में सभी विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि 5 जुलाई को पौधारोपण करने के उपरांत अपने अपने लक्ष्यों के सापेक्ष पूर्ति करने पर उसकी सूचना वन विभाग को निर्धारित प्रारूप पर तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने सभी अधिकारियों का यह भी आह्वान किया है कि पौधारोपण की दृष्टि से जनपद गाजियाबाद अत्यंत संवेदनशील जनपद है और यहां पर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में पौधारोपण कार्यक्रम की अपनी अहम भूमिका है। अतः सभी अधिकारीगण सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को बहुत ही दृढ़ता के साथ संचालित करते हुए अपने लक्ष्यों को पूरा करने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। वहीं दूसरी ओर सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में आम नागरिकों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित करने हेतु जागरूकता कार्यक्रम भी संचालित किए जाएं ताकि सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम से आम जनमानस जुड़कर  अधिक से अधिक जनपद में पौधारोपण कर सकें। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment