कोरोना संक्रमण बढ़ने से वैशाली सेक्टर में बंटी Vaishali sector split due to increasing Corona infection





                                                      सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

साहिबाबाद । थाना कौशाम्बी क्षेत्र की कालोनी वैशाली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 33 हो जाने के चलते कालोनी को जिला प्रशासन के सेक्टर में बांट कर निगरानी बड़ा दी है। ऐसे में प्रशासन द्वारा वैशाली में सेक्टर स्कीम लागू कर रविवार रात से पूरी कालोनी को सील कर दिया गया है।
          
जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने पत्रकारों को बताया कि अब तक वैशाली में कोरोना पॉजिटिव के 33 केस आ चुके हैं। विगत पांच दिन में ही 14 केस आए हैं। इसलिये वैशाली को चार सेक्टर और दो जोन में बांट कर यहां चार सेक्टर मजिस्ट्रेट और दो जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए हैं। प्रत्येक सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस अफसर और एक स्वास्थ्य अधिकारी 24 घंटे निगरानी ड्यूटी देंगे। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कराने की जिम्मदेारी सेक्टर प्रभारी की होगी। जिलाधिकारी ने बताया कि वैशाली से नोएडा और दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को जानकारी देने के लिये मुनादी करायी जायेगी कि वे अपने रहने का इंतजाम वहीं कर लें जहां काम करते हैं।
        
जिलाधिकरी ने पुलिस एवं मजिष्ट्रेट को यह भी निर्देश दिए है कि दिल्ली आने-जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जाय। अपर नगर मजिस्ट्रेट तृतीय और सीओ इंदिरापुरम को वैशाली क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। सेक्टर व जोन स्तर पुलिस बल की तैनाती एसएसपी स्तर से की जाएगी।
   
गौरतलव है कि इससे पहले खोड़ा और लोनी में भी सेक्टर स्कीम लागू की गयी थी और संकमरण रोकने में सफलता मिली थी। जिलाधिकारी ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में खान-पान का सामान उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हंै तथा दूध,सब्जी,ग्रॉसरी और दवाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी सेक्टर प्रभारी को दी गई है।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment