व्यापार मंडल ने दी सैनिकों को श्रद्धांजलि Trade Board paid tribute to soldiers




                                       चीन के खिलाफ प्रदर्शन करते व्यापारी। 
                                                 
                                                  सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

साहिबाबाद । शुक्रवार को व्यापार मंडल साहिबाबाद के कारोबारियों ने अपने कार्यालय  श्याम पार्क एक्सटेंशन पर इकट्ठे होकर चीन द्वारा धोखे से मारे गए भारतीय सेना के जवानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर इलाके के व्यापारियों ने चीन के सामान को भविष्य में ना बेचने के लिए शपथ ली। व्यापारियों ने एक स्वर में कहा कि वे साहिबाबाद के साथ ही पूरे गाजियाबाद के लोगों को चीन के बने सामान को नहीं बेचेंगे।
चीन के उत्पाद की कीमत कम होने के कारण लोग लालच में उसे खरीदते हैं लेकिन वे क्वालिटी नहीं देखते। जबकि अपने देश का सामान क्वालिटी के हिसाब से बेहतर होता है। 
   
व्यापारियों का  कहना था कि चीन से भारत में लगभग पूरे आयात का 10.1 प्रतिशत का आयात होता है। लेकिन भारत की निर्भरता चीन के विभिन्न प्रकार के समान के ऊपर दिखाती है। कोरोना  महामारी के कारण लोगों की आय कम हो गई है उनकी  क्रय शक्ति दिन पर दिन गिरती जा रही है । लोग बेरोजगार होते जा रहे हैं। अतः हमें आत्मनिर्भर बनना पड़ेगा और स्वदेशी टेक्नोलॉजी को  अपनाकर  रोजगार तथा आमदनी बढ़ानी होगी।
  
इस मौके पर व्यापरियों ने  चीन के सामान को जला के अपना रोष व्यक्त किया और चीनी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भारतीय सैनिकों की शहादत के संम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। प्रदर्शन में मुख्य रूप से  व्यापार मंडल के संरक्षक हरि ओम कसाना, प्रधान प्रवीण भाटी, आशुतोष शर्मा पार्षद , विकास चुघ ,अनिल जुनेजा, शशिकांत शर्मा ,अनिल जुल्का ,देविंदर, अनुज यादव, नरेश चैहान, राजेस चैहान , राजीव निझावन ,  फिरोज,अख्तर, कुलदीप कसाना, सानू त्यागी, समीर शर्मा, मास्टर परवीन शर्मा, अमित धामा, अमित, संतोष तथा पुनीत आदि मुख्य रूप से  मौजूद रहे।






Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment