सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, शाह ने की स्वास्थ्य लाभ की कामना Satyendra Jain's health deteriorated, Shah wished for recovery






                                                शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 


नयी दिल्ली । दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को निमोनिया हो गया है और उन्हें इलाज के लिए शुक्रवार को दक्षिणी दिल्ली के एक निजी अस्पताल ले जाया गया है।

सूत्रों के अनुसार श्री जैन की तबीयत और खराब होने पर राजीव गांधी अस्पताल से दक्षिणी दिल्ली में साकेत स्थित मैक्स अस्पताल ले जाया गया है। श्री जैन का प्लाज्मा थेरेपी से इलाज किया जायेगा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना से संक्रमित श्री जैन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। कोरोना वायरस से संक्रमित श्री जैन को फेफड़े में इंफेक्शन बढ़ने के बाद ऑक्सीजन दी जा रही है। श्री शाह ने शुक्रवार को ट्वीट कर श्री जैन के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की।

उधर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि श्री जैन के आखिरी सीटी स्कैन में फेफड़ों में निमोनिया के धब्बे बढ़े हुए आए हैं। उन्होंने कहा कि श्री जैन को आज चक्कर आ रहे थे और वह काफी थकावट भी महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डाक्टर जो सलाह देंगे, उसी का अनुसरण किया जायेगा।

श्री जैन को तेज बुखार और सांस लेने में अचानक तकलीफ महसूस होने पर सोमवार की रात राजीव गांधी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को जानकारी दी कि श्री जैन को फेफड़ों में इंफेक्शन की शिकायत पर ऑक्सीजन के सहारे रखा गया है।

श्री जैन में कोरोना संक्रमण की बुधवार को पुष्टि हुई। इससे पहले मंगलवार को जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment