प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवम्बर तक: मोदी Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana to be extended till November: Modi




                                              शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 


नयी दिल्ली । कोरोना महामारी के कारण चौतरफा मार झेल रहे देश के गरीब तबके को बड़ी राहत देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवम्बर तक करने का ऐलान किया जिसके तहत गरीब परिवारों के प्रत्येक सदस्य को हर महीने पांच किलो गेहूं या चावल और एक किलो चना मुफ्त दिया जायेगा।

श्री मोदी ने कोरोना महामारी के कारण देश भर में पूर्णबंदी के कई दौर के बाद आर्थिक गतिविधियों तथा जनजीवन को सामान्य बनाने के लिए अनलॉक 2 शुरू होने से एक दिन पहले आज राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि देश में त्योहारों का मौसम शुरू होने वाला है और इसे ध्यान में रखते हुए उनकी सरकार गरीब तबके के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवम्बर तक किया जा रहा है। इसके तहत गरीब परिवारों के हर सदस्य को हर महीने पांच किलो गेहूं या चावल और एक किलो चना मुफ्त दिया जायेगा। उन्होंने कहा , “ योजना के इस विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे। अगर इसमें पिछले तीन महीने का खर्च भी जोड़ दें तो ये करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए हो जाता है।”


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment