पीएनबी धोखाधड़ी: रतुल पुरी, अन्य के सात ठिकानों पर सीबीआई छापे PNB fraud: CBI raids seven locations of Ratul Puri, others







नयी दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) कंसोर्टियम के साथ 787 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी एवं अन्य से जुड़े सात ठिकानों पर शुक्रवार को छापे मारे।

सीबीआई प्रवक्ता आर के गौड़ ने बताया कि जांच एजेंसी ने पीएनबी की शिकायत पर मोजर बीयर सोलर लिमिटेड (एमबीएसएल), इसके निदेशकों दीपक पुरी और रतुल पुरी, गारंटरों, अज्ञात बैंक अधिकारियों एवं अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की है।

सीबीआई ने पीएनबी के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के साथ 787 करोड़ 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। इस कंसोर्टियम में पीएनबी के अलावा भारतीय स्टेट बैंक, एक्जिम बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ोदा शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी ने कंपनी के निदेशकों दीपक पुरी, रतुल पुरी और अन्य के दिल्ली, उत्तर प्रदेश के नोएडा एवं गाजियाबाद तथा मध्य प्रदेश के अन्नूपुर के सात ठिकानों पर आज छापे मारे हैं, जिसमें कई आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य बरामद किये गये हैं। मामले की जांच जारी है।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment