हमारी कोई चौकी किसी के कब्जे में नहीं, कोई सीमा में नहीं घुसा: मोदी None of our posts is in the possession of anyone, no one enters the border: Modi





                                                       शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 

नयी दिल्ली  ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि देश की सीमा पर कोई चौकी किसी के भी कब्जे में नहीं है और न ही भारतीय सीमा में कोई घुसा हुआ है।

श्री मोदी ने भारत चीन सीमा की मौजूदा स्थिति पर विचार-विमर्श के लिए बुलाई सर्वदलीय बैठक का समापन करते हुये आश्वस्त किया कि भारतीय सेना किसी भी चुनौती का का सामना करने में सक्षम है और तीनों सेनाएं एक साथ अभियान चला सकती हैं।

श्री मोदी ने कहा,“ न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में हैं”
लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर शहीद हुए सैनिकों का स्मरण करते हुए उन्होंने कहा,“ लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए, लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था, उन्हें वे सबक सिखाकर गए।”
श्री मोदी ने कहा कि कोई घटनाक्रम हो, कोई कार्रवाई हो या जवाबी कार्रवाई करनी हो, जल-थल-नभ में हमारी सेनाओं को देश की रक्षा के लिए जो करना है, वह कर रही है।

उन्होंने कहा, “आज हमारे पास यह क्षमता है कि कोई हमारी एक इंच जमीन की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देख सकता। आज भारत की सेनाएं अलग-अलग सेक्टर में एक साथ अभियान करने में भी सक्षम हैं।”

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment