सरकारी राशन की कालाबाजारी करते मोदीनगर तहसीलदार ने राशन डीलर को रंगे हाथ पकड़ा Modinagar Tehsildar caught red-handed rationing dealer while black marketing government ration






  • सरकारी राशन की कालाबाजारी करने पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही।


  • प्राथमिकी कराई जा रही है दर्ज, दोनों मुलजिमों को संबंधित थाना में किया गया बंद ।


                                                  सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

गाजियाबाद। जनपद में सरकारी राशन की कालाबाजारी करने पर तहसील मोदीनगर के अंतर्गत संबंधित राशन विक्रेता एवं खरीदने वाले व्यापारी पर जिला प्रशासन पुलिस एवं संबंधित विभाग के द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए दोनों मुलजिमों को थाने में बंद करने की कार्रवाई सुनिश्चित की गई है। साथ ही 98 कुंटल राशन के साथ संबंधित ट्रक को भी थाने में बंद कर दिया गया है। 


ज्ञातव्य हो कि जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय को संबंधित राशन डीलर के संबंध में विश्वस्त सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने इस संबंध में तत्काल तहसीलदार मोदीनगर उमाकांत तिवारी को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। तहसीलदार मोदीनगर को जिलाधिकारी से रात लगभग 10रू00 बजे प्राप्त सूचना के उपरांत उनके द्वारा पूर्ति निरीक्षक मोदीनगर तथा भोजपुर पुलिस के साथ तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए मौके पर मोहम्मदपुर सुजानपुर में राशन डीलर राजकुमार द्वारा हेमंत निवासी पिलखुआ को कालाबाजारी द्वारा सरकारी राशन लगभग 98 कुंतल ट्रक में भरकर के बेचा जा रहा था, जिसको मौके पर पकड़ लिया गया तथा ट्रक सामान लदा हुआ एवं राजकुमार राशन डीलर मोहम्मदपुर सुजानपुर तथा बड़ेला एवं खरीददार हेमंत निवासी पिलखुआ को गिरफ्तार कर थाना भोजपुर की हवालात में बंद कर दिया गया है। उक्त लोगों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्यवाही की जा रही है। 

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने जनपद के समस्त सरकारी राशन विक्रेताओं को स्पष्ट चेतावनी देते हुए सचेत किया है कि यदि पूरे जनपद में कहीं पर भी सरकारी राशन की कालाबाजारी पाई जाएगी तो उनके विरूद्ध भी इसी प्रकार कठोरतम कार्यवाही जिला प्रशासन के अधिकारी गण सुनिश्चित करेंगे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment