दिव्य ज्योति अस्पताल निवाड़ी रोड मोदीनगर में ढाई सौ बेड का कोविड अस्पताल शुरू Divya Jyoti Hospital, Nivadi Road, Modinagar, Kovid Hospital of 250 Hundred Beds Started






  • डीएम अजय शंकर पांडेय के द्वारा मौके पर पहुंचकर किया गया स्थल निरीक्षण संबंधित अधिकारियों को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश


                                                  प्रमुख संवाददाता 

गाजियाबा। कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी जनपद वासी कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित बन सके इस उद्देश्य से जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की प्रेरणा से कल से कोविड अस्पताल शुरू होने जा रहा है। संबंधित कोविड चिकित्सालय मानकों के अनुसार शीघ्रता के साथ आरंभ हो सके इस उद्देश्य से जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय के द्वारा आज मौके पर पहुंचकर दिव्य ज्योति अस्पताल निवाड़ी मोदीनगर में बनाए जा रहे कोविड अस्पताल का स्थल निरीक्षण किया गया। 


जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को कोविड अस्पताल को तत्परता के साथ तैयार करते हुए आरंभ करने के निर्देश दिए हैं ताकि जनपद में कोरोना से संक्रमित पीड़ित व्यक्तियों का कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज की सुविधा और अधिक उपलब्ध हो सके जिलाधिकारी ने मौके पर चिकित्सा अधिकारी को संबंधित चिकित्सालय के लिए डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। मौके पर जिलाधिकारी ने मूल-भूत सुविधाओं जैसे पीने का पानी, विद्युत आपूर्ति के बारे में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। जिस पर अधिकारियों द्वारा बताया गया कि अस्पताल परिसर में 24 सी0सी0टी0वी0 कैमरे लगे हैं जो सुचारू रूप से चल रहे हैं। विद्युत आपूर्ति पूरी करने के लिए जनरेटर की व्यवस्था है जिसपर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी नगर को निर्देशित किया कि अस्पताल परिसर में साफ पीने के पानी की व्यवस्था रहे एवं पानी की टंकियों को साफ कराने के उपरांत ही उनको प्रयोग में लाया जाए। उन्होंने मौके पर उपस्थित चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मरीजों को लाने व ले जाने के लिए पर्याप्त मात्रा में एंबुलेंस की व्यवस्था रहे, ताकि किसी भी प्रकार का कोई गैप न रहे जिससे मरीजों के उपचार के कोई दिक्कत आए। 

मौके पर जिलाधिकारी द्वारा प्रभारी निरीक्षक थाना निवाड़ी को निर्देशित किया गया कि अस्पताल संचालन में किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था में कोई शिथिलता न रह जाए जिसके लिए  पुलिस द्वारा  निरंतर  निगरानी रखी जाए। भ्रमण के दौरान अपर जिलाधिकारी नगर, तहसीलदार मोदीनगर, चिकित्सा विभाग के अधिकारी गण एवं  अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment