मानवाधिकार कार्यकर्ता के नाम से ठगी का प्रयास Attempted fraud in the name of human rights activist





                                           सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

साहिबाबाद । राजेंद्र नगर सेक्टर 2 में रहने वाले एक मानवाधिकार कार्यकर्ता के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर किसी ठग द्वारा उनके मित्र और परिचितों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है । इस संबंध में कार्यकर्ता ने थाना साहिबाबाद पुलिस में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है ।
      
जानकारी के अनुसार राजीव कुमार शर्मा राजेंद्र नगर सेक्टर 2 में  परिवार के साथ रहते हैं तथा वे मानव अधिकार एवं आरटीआई कार्यकर्ता हैं। उन्होंने पुलिस में दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि कोई ठग उनके फोटो और नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके दोस्त परिचित और रिश्तेदारों को संदेश भेज कर उन से आर्थिक मदद मांग कर उनके नाम पर ठगी का प्रयास कर रहा है। इस संबंध में ठग द्वारा पूर्व पार्षद यामीन अंसारी, शाहिद सैफी, फुफेरे  भाई सुनील शर्मा, जुनेद अंसारी आदि से 50- 50 हजार मोनू राघव, मोहित त्यागी से 10 हजार एक न्यूज चैनल के एंकर दिव्यांश शर्मा, राहुल लाल तथा अन्य दोस्तों से उनकी हैसियत के हिसाब से कोई ठग उनके नाम और फोटो का गलत इस्तेमाल कर मदद के तौर पर पैसे मांग रहा है और ठगी का प्रयास कर रहा है अथवा उन्हें बदनाम करना चाहता है।
      
इस संबंध में उपरोक्त लोगों द्वारा यह जानकारी उन्हें दी गई, तब उन्हें पता चला कि उनके नाम और फोटो का गलत प्रयोग कर फर्जी फेसबुक आईडी से कोई व्यक्ति द्वारा ठगी करने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में उन्होंने थाना साहिबाबाद में अज्ञात ठग के खिलाफ शिकायत दी है। इस मामले में थाना साहिबाबाद पुलिस ने शिकायत पर जांच बैठा दी है। 

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment