कोविड-19: डीएम ने जन सामान्य के लिए एडवाइजरी की जारी Kovid-19: DM issued advisory for general public





                                                              प्रमुख संवाददाता 

गाजियाबाद। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके इस संबंध में एडवाइजरी जारी किये है। 

डीएम ने एडवाइजरी जारी करते हुए जनपद के समस्त नागरिकों का आह्वान करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है। सरकार के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में धीरे धीरे लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसका मतलब यह नहीं है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा कम हो गया है। जनपद में कोरोना संक्रमित व्यक्ति लगातार मिल रहे है। ऐसी परिस्थितियों में जनपद के समस्त नागरिकों की और अधिक जिम्मेदारी बढ़ गई है। अतः जनपद के सभी नागरिक अपने को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के उद्देश्य से यदि बहुत आवश्यक न हो तो घर से बाहर ना निकले। घर से बाहर निकलने पर सभी नागरिक मास्क एवं मुंह ढकने के लिए घरेलू गमछे का प्रयोग अवश्य किया जाए। यात्रा के दौरान, बाजारों में, कार्यालयों में सभी माल्स में तथा अन्य स्थानों पर सभी नागरिक मास्क का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी सुनिश्चित करें, ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें। 

जिलाधिकारी ने समस्त वाणिज्य संस्थानों, कार्यालय अध्यक्षों उद्यमियों का भी आह्वान किया है कि उनके द्वारा भी अपने अपने संस्थानों में नियमित रूप से सैनिटाइजेशन का कार्य एवं सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क का प्रयोग आवश्यक रूप से करवाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों का यह भी आह्वान किया है कि कोविड-19 को लेकर जिन नागरिकों के द्वारा जनपद में प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जाएगा उनके विरुद्ध पुलिस एवं अन्य विभागीय अधिकारियों के द्वारा निरंतर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए निरंतर रूप से विभिन्न स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित भी कर रहा है ताकि सभी जनपद वासी कोरोनावायरस  के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे। 

अंत में जिलाधिकारी ने सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि वह कोरोना के संबंध में जागरूक बने रहें और जागरूकता ही कोरोना से बचाव है। अतः सभी नागरिक अपने दैनिक जीवन में मास्क का प्रयोग करें और बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें ताकि सभी जनपद वासी स्वस्थ बने रहें। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment