कोविड - 19: डीएम व एसएसपी ने जनपद का सघन दौरा कर अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश Kovid - 19: DM and SSP visited the district intensively and gave necessary instructions to the officials






जुमे की नमाज को जनपद में कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग एवं शांतिपूर्वक ढंग से कराया गया संपन्न।

                                                                प्रमुख संवाददाता 

गाजियाबाद। कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से सभी जनपद वासी सुरक्षित बने रहे तथा जनपद की कानून व्यवस्था मानकों के अनुसार कायम रहे इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी निरंतर रूप से गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं ताकि लॉकडाउन में छूट देने के उपरांत संपूर्ण जनपद में हर स्थानों पर सैनिटाइजेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जा सके और सभी जनपद वासी कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें। दोनों अधिकारियों के द्वारा आज भी संयुक्त रूप से जनपद का सघन दौरा किया गया है। 

डीएम एवं एसएसपी के द्वारा अपने भ्रमण के दौरान पुलिस लाइन, डासना, मसूरी मुरादनगर तथा गाजियाबाद शहर के अन्य कई स्थानों का स्थल निरीक्षण करते हुए जुमे की नमाज को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्थानों पर शांतिपूर्वक एवं सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से जुमे की नमाज संपन्न कराने के उद्देश्य से निरीक्षण किया गया। दोनों अधिकारियों के द्वारा अपने निरीक्षण के दौरान प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं सैनिटाइजेशन की कार्यवाही सुनिश्चित करने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश मौके पर ही प्रदान किए गए। दोनों अधिकारियों द्वारा अपने भ्रमण के दौरान मस्जिदों के इमाम तथा बुद्धिजीवी वर्ग के साथ वार्तालाप करते हुए उन्हें आगाह किया गया है कि जनपद में अभी कोरोना के संक्रमण का खतरा समाप्त नहीं हुआ है। अतः सभी मस्जिदों में सभी नागरिकों को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाने के उद्देश्य से सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजेशन की कार्यवाही नियमित रूप से सुनिश्चित की जाए ताकि सभी नागरिक कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें।

डीएम एवं एसएसपी के द्वारा अपने भ्रमण के दौरान यातायात पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भीनिर्देशित किया गया कि यातायात के दौरान सभी नागरिक कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अपनी यात्रा के दौरान करें। दोपहिया वाहनों पर जिन नागरिकों के द्वारा कोविड-19 प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जा रहा है उनके विरुद्ध यातायत पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा कड़ाई से कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं इसी प्रकार की कार्यवाही चार पहिया वाहनों के विरुद्ध भी यातायात पुलिस के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। दोनों अधिकारियों के द्वारा कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को यह भी निर्देश दिए गए कि लॉकडाउन के उपरांत बाजार एवं अन्य गतिविधियां खोलने की कार्यवाही जनपद में सुनिश्चित की जा रही है। अतः सभी बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग तथा सैनिटाइजेशन की व्यवस्था संबंधित अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित कराई जाएगी ताकि सभी जनपद वासी कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहें। 






Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment