योग गुरू डाॅ0 अनिल जैन ने कोटक बैंक कर्मचारी संघ के साथ पीएम केयर फंड में किया 50 लाख का योगदान Yoga Guru Dr. Anil Jain along with Kotak Bank Employees Union





                                                    सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो

ई दिल्ली । डॉ अनिल जैन (योग गुरु), अध्यक्ष जैन आरोग्य नेचुरोकेर वेलफेयर सोसाइटी ने कोटक बैंक कर्मचारी संघ और अधिकारियों एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ कोविद -19 प्रभावित लोगों की मदद के लिए पीएम केयर फंड को 50 लाख का योगदान दिया।

पूरी दुनिया कोविद -19 वायरस से व्यापक रूप से प्रभावित है। लाखों लोग मारे गए हैं और अभी भी हम वायरस के खतरे का सामना कर रहे हैं। भारत ने लॉकडाउन, के माध्यम से समय पर खतरे को सफलतापूर्वक नियंत्रित किया है। इस प्रकार यह एक बड़ी चुनौती है। भारत के लोगों की जरूरत को पूरा करने के लिए, पीएम केयर फंड खोला है और हम सभी ने इस फंड के लिए योगदान दिया है। डॉ अनिल जैन योग गुरु ने कोटक महिंद्रा बैंक के सभी सदस्यों से पीएम कार्स फंड के लिए अधिकतम योगदान देने की अपील की। इस अपील के जवाब में, कोटक महिंद्रा बैंक कर्मचारी संघ और कोटक महिंद्रा बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने रु 50 लाख पीएम केयर फंड में सहयोग किया।


डॉ अनिल जैन, अध्यक्ष जैन आरोग्य नैचुरोकरे वेलफेयर सोसाइटी ने कोटक बैंक के अधिकारियों के साथ दो डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से 50 लाख रुपए श्री प्रकाश जावड़ेकर, सूचना और प्रसारण मंत्री, भारत सरकार को पीएम केयर फंड के लिए प्रस्तुत किये। 

श्री प्रकाश जावड़ेकर के निवास पर प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। डॉ जैन के अलावा, श्री अरुण रहेजा संयुक्त सचिव कोटक महिंद्रा बैंक कर्मचारी संघ, श्री राकेश सूरी संयुक्त सचिव कोटक महिंद्रा बैंक एसोसिएशन आदि उपस्थित थे।

डॉ अनिल जैन ने अपने सभी सहयोगियों और प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने पीड़ितों के लिए तत्काल हर संभव राहत के लिए सरकार से अपील की। उन्होंने केंद्र सरकार, पुलिस विभाग और डॉक्टरों के अच्छे काम की सराहना की । डॉ जैन ने सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता रखने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए समाज में बड़े पैमाने पर अपील की और मांसाहारी भोजन और शराब से परहेज करने को कहा। उन्होंने सरकार और लोगों से ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूकता लाने और प्रकृति को परेशान न करने की अपील की अन्यथा हम सभी को प्रकृति को प्रभावित करने की कीमत चुकानी होगी।
डॉ अनिल जैन योग और प्राकृतिक चिकित्सा के विशेषज्ञ हैं और उन्होंने फलों और सब्जियों के माध्यम से कई बीमारियों का इलाज करके गरीब लोगों के दुखों को हल करने में अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल किया है। उन्होंने शोध के माध्यम से प्राकृतिक चीजों के कई संयोजन विकसित किए हैं। डॉ अनिल जैन भारत सरकार के विभिन्न महत्वपूर्ण समितियों व बोर्ड में एक नामित बोर्ड के सदस्य व सलाहकार हैं और जैन आरोग्य नैचुरोकेर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष भी हैं।

श्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस योगदान व दान के लिए प्रतिनिधिमंडल को धन्यवाद दिया और पीड़ितों को हर संभव मदद देने के लिए आश्वासन दिया।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment