30 अप्रैल तक शटडाउन और कर्फ्यू की अफवाह से बाजार में अफरा तफरी The rumor of shutdown and curfew till April 30 in the market




                      एक परचून की दुकान पर खरीदारों की लगी भीड़ का दृश्य । 



                                                         सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

साहिबाबाद।  हिंडन पार क्षेत्र साहिबाबाद में शटडाउन के 30 अप्रैल तक बढ़ाने तथा कर्फ्यू लगाकर जिले की सीमा को सीलबंद करने की अफवाह के चलते परचून की दुकानों पर सामान को खरीदने वालों की लंबी लंबी भीड़ लगनी शुरू हो गई है। कई सब्जी वालों का पूरी तरह से दुकानें खाली हो गई । लोग बेतहाशा घरों से भागकर बाजारों में भीड़ लगा रहे हैं। 
      
जानकारी के अनुसार लोगों में यह अफवाह तेजी से फैल गई कि 30 तारीख तक किसी को घर से नहीं निकलने दिया जाएगा कर्फ्यू जैसे हालत रहेंगे तथा शटडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इस बीच परचून और मेडिकल स्टोर भी बंद रहेंगे सब्जी मंडी भी नहीं खुलेगी। इस आशंका के चलते खरीदारी की होड़ लग गई और देखते ही देखते बाजार में लगी सब्जियों की दुकान है साफ हो गई। परचून की दुकानों पर खाद्य सामग्री लेने वालों की लंबी लंबी कतारें लगी हैं । कुछ अफवाह फैलाने वाले लोग इन लाइनों को और हवा दे रहे हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा की गई घोषणा का अभी कोई असर नहीं पड़ा है।
       

एसएसपी और जिलाधिकारी गाजियाबाद ने अपने वीडियो संदेश जारी कर यह स्पष्ट किया है कि जिले में कर्फ्यू लगाने जैसी कोई बात नहीं है। केवल उन स्थानों पर जहां कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं वहां सख्ती रहेगी तथा लोगों को घरों के अंदर रहना होगा तथा प्रशासन वहां नजर रखेगा। बाकी कहीं भी कर्फ्यू जैसी हालत नहीं होगी। आवश्यक वस्तुएं जैसे दूध ,सब्जी ,दवा, खाद्य सामग्री लोगों के घरों तक पहुंचाई जाएगी। पुलिस ने अपनी सक्रियता बड़ा दी है।.
लेकिन यह संदेश अभी जनमानस में नहीं प्रसारित नहीं हुआ है। इसकी वजह से दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment