सामाजिक समरसता को लेकर विचार गोष्ठी Seminar on social harmony




                            विचार गोष्ठी में बोलते मुख्य वक्त डा.सत्येन्द्र।

                                            सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 
साहिबाबाद । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा लाजपत राय डिग्री कॉलेज में सामाजिक समरसता दिवस के उपलक्ष में बृहस्पतिबार को एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया। इस गोष्ठी में बड़ी संख्या मे छात्रों ने भाग लिया तथा कालेज के शिक्षकों ने अपने विचार व्यक्त किये।
         
विचार गोष्टी की शुरूआत बुद्धि की देवी सरस्वती माता व युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी व सविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर जी के चित्रों के आगे दीप प्रज्वलन कर किया तथा कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ  किया गया। गोष्ठी का संचालन एबीवीपी के प्रदेश शोसल मीडिया संयोजक योगेश भारद्वाज व महानगर मंत्री रौनक गुप्ता ने किया।
        
गोष्ठी के मुख्य वक्ता के रूप में लाजपत राय डिग्री कॉलेज के प्रवक्ता डॉ सतेंद्र ने अपने विचार रखे। मुख्य वक्ता डॉ सतेंद्र ने छात्रो को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा देश एक नयी दिशा में अग्रशर हो रहा है किंतु देश मे जात पात के नाम पर बटे समाज को हमे एक जुट करना होगा जिस से हमारे देश एक शक्तिशाली देश बन सके। उन्होंने कहा कि देश मे प्राचीनकाल में देश मे जाति पंथ का बोल बाला नहीं था। किंतु जब भारत पर विदेशी आक्रांतओं ने आक्रमण किये तो उन्होंने देश को जात पांत में बाटा और फूट डालो की नीति से राज किया। उन्होंने प्राचीन कॉल खण्ड के अनेको उदाहरण के माध्यम से छात्रो को बताया कि राम जी द्वारा सबरी के झूठे बेर खाना तथा नल-नील से सेतु का निर्माण अच्छे उदाहरण हैं।
            
गोष्ठी में एबीवीपी के महानगर संगठन मंत्री अनुज ठाकुर, महानगर मंत्री रौनक गुप्ता, प्रान्त मीडिया सयोजक योगेश भारद्वाज, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य संदीप ठाकुर, तनु शर्मा, सनिल विक्रम सिंह, दीपक यादव, लवकेश भारद्वाज, सन्नी सिंह, आशीर्वाद चैधरी, आशुतोष केशरी, हर्षपाल, उत्कर्ष गोर, नकुल यादव, अंश, मनन, आशीष रघुवंशी, राहुल मावी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment