विकास विभाग के अधिकारियों द्वारा भोजपुर ब्लाक के कई ग्रामों में बड़े स्तर पर वृक्षारोपण Plantation at large level in several villages of Bhojpur block by the officials of the development department




                                                            नए डीएम की नई पहल

गाजियाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  नए जिलाधिकारी की नई कार्य संस्कृति के आधार पर समस्त विभागीय अधिकारियों द्वारा उनकी मंशा के अनुरूप कार्य किया जाना आरंभ कर दिया गया है। जनपद में गिरते भूजल स्तर को बचाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री जल शक्ति अभियान को जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के निर्देश पर सरकार एवं शासन की मंशा के अनुरूप बहुत ही दृढ़ता के साथ मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन के निर्देशन में विकास विभाग के अधिकारी संचालित कर रहे हैं। उनके निर्देशन में विकास विभाग के अधिकारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े स्तर पर सोक पिट गड्ढों का निर्माण एवं वृक्षारोपण कराया जा रहा है। 

इसी क्रम में आज भोजपुर ब्लाक के कई ग्राम सभाओं के अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण किया गया। भोजपुर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम तलहेटा ग्राम पंचायत में खंड विकास अधिकारी डॉ श्याम सिंह, पंचायत सचिव देवेंद्र सिंह, प्रधान नरेंद्र कुमार के द्वारा बड़े स्तर पर वृक्षारोपण एवं पौधारोपण किया गया। इस कार्यक्रम में ग्रामीणों के द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर पौधों का रोपण करने की कार्यवाही की गई। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment